लेम्बोर्गिनी अपनी ऑफ-रोड सुपरकार स्टेराटो पर कर रही काम, रोड टेस्टिंग हुई शुरू

    Loading

    नई दिल्ली: लैंबॉर्गिनी (Lamborghini) ने स्टेराटो ऑफ-रोड सुपरकार (off-road supercar Strato) के प्रोटोटाइप की रोड-टेस्टिंग (Road Testing) शुरू कर दी है। स्टेराटो कांसेप्ट का पूर्वावलोकन करने वाले विचार को 2019 में ह्यूराकन के ऑफ-रोड संस्करण के रूप में दिखाया गया था। लेम्बोर्गिनी के प्रवक्ता कहते हैं कि एक कार्यशील कार बनने के बावजूद, मॉडल को उत्पादन में लाने की कोई योजना नहीं थी। एक प्रोटोटाइप के हाल ही में देखे जाने से पता चलता है कि यह ऑफ़-रोडर अंततः ग्राहकों के लिए तैयार है।

    दिखने में, स्टेराटो का ग्राउंड क्लियरेंस ह्यूराकन एवो से कहीं अधिक है। इसे छत पर रूफ रेल के एक सेट लगाया गया है। फ्रंट बंपर को स्टोन गार्ड और बोनट पर लगे एलईडी लाइट बार से भी मजबूत किया गया है। जैसा कि पहले लेम्बोर्गिनी ने संकेत दिया था, प्रोडक्शन में जाने के वक़्त, इस कांसेप्ट के व्हील अर्चेस 3 डी प्रिंटेड हो सकते हैं।

    मूल स्टेराटो कांसेप्ट को उसी 5.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड V10 द्वारा ह्यूराकनएवो के रूप में संचालित किया गया था, जो 631hp का उत्पादन करता था और सात-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के माध्यम से दोनों एक्सल को पावर भेजता था। यह उम्मीद की जाती है कि स्टेराटो का एक रिटेल मॉडल ह्यूराकन के रियर-व्हील स्टीयरिंग सेट-अप को बनाए रखेगा, लेकिन लेम्बोर्गिनी LDVI ड्राइव मोड सिस्टम का एक संशोधित संस्करण प्राप्त करेगा जो उबड़-खाबड़ सतहों पर पकड़ में अधिक प्रभावी है। .

    यह वर्तमान में स्पष्ट नहीं है कि क्या स्टेराटो एवेंटाडोर J और SC20 रोडस्टर्स की तरह एक बार का प्रोजेक्ट होगा, या सियान FKP 37 के समान सीमित-रन श्रृंखला के रूप में अधिक संख्या में निर्मित होगी। लेम्बोर्गिनी ने पहले 2022 में कम से कम दो नए प्रोडक्ट लॉन्च करने के लिए प्रतिबद्ध किया है, जिसमें ह्यूराकन और उरुस एसयूवी दोनों के अपडेट की उम्मीद है।