इलेक्ट्रिक व्हीकल के रूप में हो सकती है निसान माइक्रा की नई रिप्लेसमेंट

    Loading

    नई दिल्ली: निसान इंडिया (Nissan India) ने अभी भी अपनी माइक्रा की ग्लोबल मार्केट (Global Market) में मौजूद करंट जनरेशन को भारत (India) में पेश नहीं किया है, लेकिन यह यूरोपीय सुपरमिनी पांच साल से भी ज्यादा से ग्लोबल मार्केट अपने इस मौजूदा स्वरूप में है। लेकिन अब, इस जापानी कार निर्माता ने माइक्रा (Nissan Micra Replacement) की रिप्लेसमेंट का एक नया टीज़र जारी किया है जिसमें इस नई कार के इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) में रिप्लेसमेंट होने के संकेत मिलते हैं, जिसे ज्यादातर यूरोपय बाज़ार में बेचा जाएगा, और जिसमे बाजार के मुताबिक एक बिलकुल नई नेमप्लेट हो सकती है।

    इस टीज़र की तस्वीरों में माइक्रा रिप्लेसमेंट अपनी कॉम्पैक्ट बॉडी स्टाइल के साथ ही जारी रहने के संकेत मिलते हैं। टीज़र में दिखाए गए गोल एलईडी लाइट क्लस्टर के साथ यह एक मिनी-कार जैसे व्यवहार को ही अपनाती हुई नज़र आती है। यह निसान की एक एंट्री-लेवल पेशकश ही होगी और यह CMF B-EV प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है। चूंकि यह द एलायंस के नए रोडमैप का हिस्सा है इसलिय रेनॉल्ट इस नई इलेक्ट्रिक हैचबैक के विकास में प्रमुख भूमिका निभाएगा, इसलिए इस नई माइक्रा के रिप्लेसमेंट के एक फ्रेंच संस्करण की भी उम्मीद की जा रही है।

    अभी तक इस रिप्लेसमेंट की जो भी जानकारी सामने आईं हैं उनके हिसाब से नई निसान हैचबैक का उत्पादन फ्रांस में रेनॉल्ट के इलेक्ट्रीसिटी प्लांट में होने की संभावना है। इससे उम्मीद ये भी की जा सकती है की आने वाले वर्षों में निसान के और भी इलेक्ट्रिक मॉडल प्रोडक्शन लाइन में देखने को मिलेंगे। आने वाले महीनों में माइक्रा की रिप्लेसमेंट के डिटेल्स आधिकारिक तौर पर सामने आने की उम्मीद है।