सोनी और होंडा ने पेश किया अपना कार ब्रांड अफीला

    Loading

    लास वेगास: सोनी (Sony) और होंडा (Honda), जिन्होंने पिछले साल इलेक्ट्रिक कारों (Electric cars) के विकास और निर्माण के लिए एक संयुक्त उद्यम की घोषणा की थी, सोनी होंडा मोबिलिटी ने अपने नए कार ब्रांड के नाम का खुलासा किया है। इसे अफीला कहा जाएगा। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो के दौरान एक प्रस्तुति में सोनी होंडा मोबिलिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यासुहाइड मिज़ुनो ने कंपनी की पहली कार के एक प्रोटोटाइप का खुलासा किया, जो एक मध्यम आकार की सेडान (Sedan) की तरह दिखती थी लेकिन उन्होंने इसके बारे में बहुत कम जानकारी दी। कार 2025 में ऑर्डर करने और खरीदने के लिए उपलब्ध होगी उन्होंने कहा कि लेकिन कार की पहली डिलीवरी 2026 तक उत्तरी अमेरिका में नहीं होगी, उन्होंने कहा कार होंडा के कारखानों में से एक में बनाई जाएगी। मिज़ुनो ने कहा कि यह समझाते हुए कि लोगों के साथ संवेदन और बातचीत पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

    सोनी होंडा लोगो विभाजन

    सोनी और होंडा इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए नई कंपनी शुरू कर रहे हैं मिजुनो ने कहा कि कार में होंडा की ओर से सेफ्टी और ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ-साथ सोनी का एंट्रेंस और इंटरएक्टिव फीचर होगा। उन्होंने कहा कि कार को विकसित करते समय सॉफ्टवेयर(Software) और यूजर इंटरफेस (User) तकनीक पर उतना ही जोर दिया गया है जितना कि ड्राइविंग डायनेमिक्स और प्रदर्शन पर। कार के फ्रंट बंपर के ऊपर चलने वाली एक पतली बाहरी डिस्प्ले स्क्रीन है जिसे कंपनी मीडिया बार कहती है। मिज़ुनो ने कहा कि यह वाहन को जानकारी दिखाने और वाहन के बाहर लोगों के साथ बातचीत करने की अनुमति देगा।

    अंदर और बाहर 45 कैमरों और सेंसर का भी दावा 

    कंपनी एपिक गेम्स से अवास्तविक इंजन ग्राफिक्स तकनीक के साथ काम कर रही है, जो कंपनी फोर्टनाइट का उत्पादन करती है,वाहन के लिए इंटरफेस डिजाइन करने के लिए। अवास्तविक इंजन की प्रौद्योगिकी का उपयोग जनरल मोटर्स सहित अन्य ऑटो ब्रांडों द्वारा भी किया गया है,जिन्होंने हमर ईवी में प्रौद्योगिकी का उपयोग किया था। उन्होंने कहा कि यह कार मनोरंजन के ढेर सारे विकल्पों के साथ आएगी। मिज़ुनो ने वाहन के अंदर और बाहर 45 कैमरों और सेंसर का भी दावा किया,जिनमें से कुछ का उपयोग चालक की स्थिति का पता लगाने के लिए सतर्कता और सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद के लिए किया जाता है।