Photo - Volkswagen India
Photo - Volkswagen India

Loading

मुंबई: जर्मन ऑटो दिग्गज Volkswagen भारत में अपनी ID.4 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार लॉन्च करने की योजना बना रही है। कार निर्माता ने एक कार्यक्रम में इलेक्ट्रिक वाहन की शुरुआत की। वोक्सवैगन ने ID.4 इलेक्ट्रिक वाहन का GTX वर्जन पेश किया है। जो पहले से ही विश्व स्तर पर बेचा जाता है। यह कार निर्माता की सबसे ज्यादा बिकने वाली ईवी में से एक है।

6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

भारत में लॉन्च होने वाली यह फॉक्सवैगन की पहली इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर से होगा। Volkswagen ID.4 में लगा इलेक्ट्रिक मोटर 299 hp तक की पावर और 460 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ID.4 EV केवल 6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी शीर्ष गति को इलेक्ट्रॉनिक रूप से 180 किमी प्रति घंटे तक सीमित कर दिया गया है। Volkswagen ID.4 कार निर्माता के MEB प्लेटफॉर्म पर आधारित है। ID सीरीज इलेक्ट्रिक व्हीकल का इस्तेमाल कंपनी ने लेटेस्ट ID.7 EV के साथ किया है।

82 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक

यह ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर में 82 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। ID.4 को एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 500 किमी तक चलाया जा सकता है। Volkswagen ID.4 के इंटीरियर काफी प्रीमियम हैं। इसमें पूरे केबिन में GTX तत्व हैं। डैशबोर्ड में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ 12 इंच की बड़ी डिजिटल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन है।