Photo -toyota India
Photo -toyota India

Loading

मुंबई: टाटा और टोयोटा अगस्त 2023 महीने में इंडियन मार्केट में काफी कुछ नया लेकर आने वाला है। इनमें टाटा पंच के सीएनजी वेरिएंट से लेकर मारुति सुजुकी अर्टिगा पर बेस्ड टोयोटा की नई एमपीवी रूमियन भी होगी। इसके साथ ही ऑडी और मर्सिडीज जैसी कंपनियां भी अपनी नई कारें लॉन्च करने वाली है।

टाटा मोटर्स की अगस्त में लॉन्च होने वालीं गाड़ियां
टाटा मोटर्स (Tata Motors) की पंच सीएनजी का लंबे समय से इंतजार चल रहा है और अब माना जा रहा है कि  अगस्त 2023 महीने में इसकी कीमत का खुलासा होने की पूरी उम्मीद है। इस साल ऑटो एक्सपो में इसे अनवील किया गया था। पंच सीएनजी में डुअल सीएनजी सिलिंडर लगे होंगे। साथ ही यह सेफ्टी और माइलेज में भी अच्छी होगी। पंच सीएनजी का मुकाबला हालिया लॉन्च हुंडई एक्सटर सीएनजी से होगा।

टोयोटा की अगस्त में लॉन्च होने वालीं गाड़ियां
टोयोटा अगले महीने यानी अगस्त 2023 में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भी इंडियन मार्केट में आ जाएगी। टोयोटा अपनी नई किफायती 7 सीटर कार रूमियन लॉन्च करने की तैयारी में है, यह पॉपुलर एमपीवी मारुति अर्टिगा पर बेस्ड होगी। लुक-फीचर्स और माइलेज के मामले में भी अच्छी होगी। 

मर्सिडीज, वॉल्वो और ऑडी भी लॉन्च करेगी गाड़ियां 
अगस्त 2023 में मर्सिडीज, वॉल्वो और ऑडी जैसी कंपनियां 3 एसयूवी लॉन्च करने वाली हैं। इनमें सेकेंड जेनरेशन मर्सिडीज बेंज जीएलसी एसयूवी भी होगी। इसके GLC 300 पेट्रोल और GLC 220d डीजल जैसे दो वेरिएंट होंगे और ये 4Matic ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस होगी। 9 अगस्त को यह कार लॉन्च होगी।

8 अगस्त को Audi Q8 e-tron भी लॉन्च होगी, जो कि कंपनी की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी है। अगले महीने वॉल्वो भी अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी सी40 रिचार्ज लॉन्च करने की योजना में है, जो कि कंपनी की नई इलेक्ट्रिक कार है। इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में ऑडी और वॉल्वो की ये दो नई कारें बाकी कंपनियों को कड़ी चुनौती देगी।