Buy enough PPE kit, oxygen mask for three months: Delhi government
Representational Pic

  • पीपीई कीट पहनकर किया संवाद

भंडारा. जिले में कोरोना पीड़ित मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर जिलाधिकारी संदीप कदम ने जिला अस्पताल के कोविड केअर सेंटर को अचानक भेंट देकर निरीक्षण किया. पीपीई कीट पहनकर कोरोना पीड़ित मरीजों के साथ उन्होंने बातचीत की. उनकी समस्याओं से अवगत हुए. जिलाधिकारी ने अचानक भेंट देने से मरीजों ने खुले मन से संवाद कर व्यवस्था के बारे में जानकारी दी.

सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश
जिलाधिकारी ने अस्पताल प्रशासन को मरीजों के लिए आवश्यक सुविधा आपूर्ति करने के निर्देश दिए. जिला अस्पताल के कोरोना संदेहित मरीज वार्ड, कोरोना पुरुष व महिला वार्ड व अतिदक्षता विभाग को जिलाधिकारी कदम ने भेंट दी. इस दौरान उनके साथ जिला शल्य चिकित्सक डा. प्रमोद खंडाते, डा. पीयूष जक्कल, डा. निखिल डोकरीमारे उपस्थित थे.

सुविधाओं का लिया जायजा
इस भेंट में जिलाधिकारी ने कोरोना वार्ड की स्वच्छता, मरीजों को दिया जानेवाला भोजन, पीने का गर्म पानी आदि का परीक्षण किया. उन्होंने प्रत्येक मरीज को पीने का गर्म पानी देने की सूचना दी. कोरोना पीड़ित मरीजों को घर से भोजन का डिब्बा लेकर रिश्तेदार आते रहते हैं. मरीजों की भेंट लेने की अपील करते रहते हैं. इसलिए जिलाधिकारी ने आह्वान किया है कि भोजन लेकर आनेवाले रिश्तेदारों को मिलने के अपील ना करें. कोरोना संक्रामक बीमारी है. अपने व परिवार के स्वास्थ्य के लिए पीड़ित मरीजों के संपर्क में नहीं आना चाहिए. उन्होंने मरीजों पर उपचार करनेवाले डाक्टर व नर्स के साथ बातचीत कर उनके कार्यों की प्रशंसा की.