Street Light Off
Representational Pic

Loading

भंडारा (का). गडेगाव औद्योगिक क्षेत्र में पिछले 3 महिनों से बिजली पोल के स्ट्रीट लाईट बंद है. जिससे इस क्षेत्र में रात्री के दौरान अंधेरा फैला रहता है. रात्री में काम पर जानेवाले कामगारों को राष्ट्रीय महामार्ग से आवागमन करना पड रहा है. अंधेरे के कारण यहां दुर्घटना होने का डर निर्माण हुआ है. जिले के गडेगाव में औद्योगिक क्षेत्र में हिंदूस्तान कंपोझिट तथा अन्य कारखाने है. यहां आसपास का परिसर तथा जिले के श्रमिक काम पर आते है.

पिछले 3 महिनों से बिजली पोल के स्ट्रीट लाइट बंद रहने के कारण इस परिसर में अंधेरा छा गया है. रात्री में देरी से काम से लौटनेवाले मजदूरों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. बारीश के कारण कीचडयुक्त सडक के गढ्डे अंधेरे के कारण दिखाई नहीं देने कई बार नागरिक यहां गिरकर जख्मी हुए है. इस कारण इस क्षेत्र के बिजली पोल की स्ट्रीट लाईट शुरू की जाए ऐसी मांग कामगारों द्वारा हो रही है.

मुंह में टार्च पकडकर यात्रा
कारखाने में रात्री में साइकिल से आनेवाले कामगार सडक पर अंधेरा रहने से स्वयं का टार्च लेकर आते है. लेकिन साइकिल से आनेवाले इन कामगारों को मुंह में टार्च पकडकर अंधेरे में रास्ता खोजना पडता है. सडक के गढडे एवं कीचड के कारण उन्हें कई परेशानियों से गुजरना पड रहा है. ऐसे में साइकिल से नियंत्रण टूटने पर या किसी दुसरे वाहन से टकराने पर दुर्घटना में जान जाने गवाने का डर निर्माण हुआ है.