Shiksha Adhikari Gherao

तुमसर. शिक्षा बचाओ आंदोलन के नेतृत्व में जिले की सभी सीबीएसई स्कूलों की जांच के लिए समिति का गठन किया गया. समिति की ओर से स्कूलों में व्याप्त खामियों की जांच की जाएगी. स्कूलों में अनियमितता पाए जाने पर उनकी मान्यता रद्द करने की मांग को लेकर पालकों की ओर से जिप के शिक्षाधिकारी की घेराबंदी की गई.

इस संबंध में शिक्षा अधिकारी ने मोबाइल के माध्यम से शिक्षा उपसंचालक, नागपुर के साथ चर्चा की और आश्वासन दिया है कि, उनके निर्देशों के अनुसार  लेखा अधिकारी शिक्षा विभाग के तहत एक जांच समिति नियुक्त की जाएगी.

विशेष जांच समिति का गठन

साथ ही प्रत्येक CBSE स्कूल के 2 अभिभावकों के नाम आंदोलन समिति को देने को कहा गया है. संबंधित स्कूलों की जानकारी जांच समिति की रिपोर्ट में आगे आएगी वह नियुक्त अभिभावकों को दिखाई जाएगी. इस बीच तुमसर के पालक एसोसिएशन के माध्यम से  शिक्षा अधिकारी से क्षेत्र की शिरीनभाई नेत्रावाला स्कूल माडगी, यूएसए विद्यानिकेतन स्कूल, महर्षि विद्यामंदिर, फादर एग्नेल  स्कूल आदि  में व्याप्त अनियमितताओं की जांच करने  एक विशेष जांच समिति बनाने का अनुरोध किया गया था.

जांच नहीं की जाती है, तो पालक एसोसिएशन की ओर से तीव्र आंदोलन किया जाएगा. इसकी सारी जिम्मेदारी जिला शिक्षा विभाग पर होगी. शिक्षा अधिकारी की ओर से सभी मांगों का निराकरण एक सप्ताह के भीतर करने का आश्वासन दिया गया.

इस अवसर पर सीनेट सदस्य प्रवीण उदापुरे, पालक एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल कारेमोरे, जय डोंगरे, शिक्षा बचाओ आंदोलन के नितिन निनावे, मधुकर देशमुख, प्रहार संगठन के अंकुश वंजारी, नवोदय संघर्ष समिति के भाऊ कातोरे, यशवंत भोयर, पन्ना सार्वे, उमेश मोहतुरे, शार्दूल शरणागत, भूषण  महाकालकर आदि उपस्थित थे.