Helmet
Representational Pic

Loading

भंडारा (का). जिले में वाहन दुर्घटनाओं के प्रमाण बढ़ गया हैं. हादसे में मारे जानेवाले लोग बिना हेलमेट के वाहन चलाते नजर आ रहे हैं. इसलिए पुलिस ने जिले में हेलमेट सख्ती की गयी है. जिला पुलिस अधीक्षक वसंत जाधव ने इस संबंध में आदेश जारी किये है़ यह निर्णय 1 नवंबर से लागू किया जाएगा.

भंडारा जिले में पिछले कुछ वर्षों में सड़क दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं. इसमे सर्वाधिक दुर्घटना बाइक चालकों की है. दुर्घटना में कई लोग मारे गए हैं और कुछ विकलांग हो गए हैं. हादसे में मौत का कारण हेलमेट नहीं पहनना है. 2 वर्ष पहले भंडारा जिले में हेलमेट कानून लागू किया गया था. किंतु इसके बाद उसमे ढिल दी गयी थी. अब जिला पुलिस अधीक्षक वसंत जाधव ने सूत्र हाथ में लिए है.

उन्होंने हेलमेट सख्ती के बारे में जिला यातायात शाखा को निर्देश दिए. लेकिन इससे पहले की नागरिकों को हेलमेट पहनना अनिवार्य हो, इस कानून को लागू करने के लिए जिम्मेदार पुलिस को पहले हेलमेट पहनना होगा. पुलिस अधिकारियों को भंडारा शहर, राष्ट्रीय राजमार्गों व अन्य सड़कों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिये गये है. पुलिस निरिक्षक सी.एस.चकाटे ने जानकारी दी है की जल्द ही वाहन चालकों के लिए हेलमेट को कड़ा कानून लागू किया जाएगा.