File Photo
File Photo

  • पुलिस में शिकायत जप्त, लाखांदूर के तहसीलदार ने की कार्रवाई

लाखांदूर. राशन दुकान के अंतर्गत कार्डधारकों  को वितरित करने के लिए आए अनाज की अवैध बिक्री होने की जानकारी मिलते ही वहां छापा मारकर वहां रखे गए अनाज को जप्त किया गया. यह कार्रवाई यहां के तहसीलदार तथा तहसील आपूर्ति निरीक्षक ने  विगत 28 अक्टूबर को रात  11बजे के आसपास की गई. इस घटना के बाद राशन की दुकान को सील करके पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी गई है. शैलेश चव्हाण उक्त दुकानदार का नाम है. धनराज बुरडे ने उक्त अवैध खरीदने वाले का नाम है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना की रात  राशन दुकानदार ने घर के पास के व्यापारियों के पास से लगभग 50 किलोग्राम वजन के 15 बोरे अवैध रूप से बेंच जाने की जानकारी जिला आपूर्ति अधिकारियों को दी गई थी, उसके आधार पर जिला जिला आपूर्ति अधिकारी ने यहां के तहसील प्रशासन को तत्काल जांच तथा कार्रवाई का आदेश दिया.

इस आदेश के अनुसार यहां के तहसीलदार प्रदीप शेवाले तथा तहसील आपूर्ति निरीक्षक शहारे ने सबंधित राशन दुकानदार से मुलाकात कर पूछताछ की. इस बारे में पूछताछ करने पर राशन दुकानदारों ने अनधिकृत रूप से बिक्री करके लगभग 15 बोरी चावल व्यापारियों के घर मिले.

इस दौरान चावल का बोरियां के बारे में व्यापारियों से पूछताछ की तो पता चला कि यह बोरियां राशन दुकानदार से खरीदने की बात स्वीकार की. इस मौरे पर यहां के तहसीलदार प्रदीप शेवाले तथा आपूर्ति निरीक्षक शहारे ने ये बोरियां जप्त करके लाखांदूर के सरकारी अनाज गोदाम में जमा करके राशन दुकान सील की. इस घटना की शिकायक लाखांदूर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी है.