बारिश से सड़कें बनी तालाब, अनेक मकानों में घुसा पानी

Loading

तुमसर. भारी बारिश ने रविवार को नगर परिषद की पोल खोल कर रख दी है. पानी की निकासी के लिए किया गया जुगाड़ शहरवासियों, राहगीरों एवं वाहन चालकों के परेशानी का सबब बन गया है. बावली मंदिर, बालाजी मंदिर के साथ ही अतिथि गृह के बाजू के अनेक मकानों में पानी घुसा था. इस दौरान घरों के भीतर का सामान पानी में तैरते हुए दिखाई दे रहा था. प्रमुख मार्ग पर स्थित शर्मा परिवार के सदस्यों को मोटार पंप लगाकर घर के भीतर का पानी निकालना पड़ा था.

लबालब हुई नालियां
पार्किंग की जगह व सड़कें पानी से लबालब हो जाती हैं. यही हाल विनोबानगर, इंदिरानगर, गोवर्धननगर, राजाराम लॉन्स एवं अन्य परिसर का भी है. यहां पर जरा सी बारिश से नालियों का पानी सड़कों पर आने लगता है. नप पुराने बस स्टैंड, शकुंतला सभागृह के बाजू वाली सड़क तालाब में बदल गई थी. जिसके चलते यहां पर वाहनों व पैदल राहगीरों की आवाजाही अधिक रहती है, लेकिन हल्की सी बारिश होने से यहां पर 2-2 फीट से अधिक पानी जमा हो जाता है. 

Rain in Bhandara 01

खाली प्लाट बने तालाब
इससे लोगों को अपने ही घरों में जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा खाली प्लाटों में पानी जमा होने से परिसर में रहने वाले लोगों को हमेशा सांप बिच्छू जैसे जीवों का डर बना रहता है. इसके अलावा सड़कों का पानी लोगो कें मकानों में घुसने उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.