Bhandara Janata Curfew

  • सड़कों पर दिखी चहल-पहल

तुमसर. कोरोना वायरस संक्रमण रोकने नप प्रशासन के आदेश पर मंगलवार को साप्ताहिक बाजार के बावजूद दूसरे दिन भी शहर में जनता कर्फ्यू के कारण शहर का बाजार परिसर पूर्णतः बंद रहा था. इसके अलावा समीपस्थ खापा में भी ग्रापं प्रशासन के निर्देश पर सभी दूकाने बंद रखी गई थी. अस्पताल व दवाइयों की दूकानों को छोड़ सभी प्रतिष्ठान बंद रखे गए थे. सरकारी कार्यालय व बैंकों के कामकाज सावधानी पूर्वक किए जा रहे थे. बंद के दौरान सब्जी भाजी विक्रेताओं को अधिक परेशानी हुई थी. सड़कों पर कुछ प्रमाण में चहल-पहल देखी गई थी.

सिर्फ अस्पताल व मेडिकल शुरू
वायरस से संक्रमित होने से बचने की अपील के मद्देनजर लोगों ने कर्फ्यू का पालन किया गया था. वैश्विक महामारी को रोकने क्षेत्र के नागरिकों ने स्थानीय प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया गया था.  कर्फ्यू के दौरान बाजार परिसर, शहर की प्रमुख सड़कों के साथ ही मुहल्ले की सड़कें पूर्णतः वीरान दिखाई दे रही थी. सड़कों पर कोई भी महिला-पुरुष व युवा दिखाई नहीं दिए थे.  जनता कर्फ्यू के दौरान मंगलवार को जनता कर्फ्यू में केवल अस्पताल व मेडिकल शॉप शुरू थे. कर्फ्यू में अन्य सभी दूकानें, प्रतिष्ठान, फुट मार्केट, सब्जी मार्केट आदि पूर्णतः बंद थे. 

जनता कर्फ्यू के दौरान समय का सदुपयोग करते हुए  गर्म पानी की भाप नाक व मुंह में लेकर कोरोना वायरस से बचे साथ ही नमक, हल्दी वाले गुनगुने पानी से गरारे करने से भी फायदा हो सकता है. शहर की जनता ने घर मे रहकर परिवार के साथ कम से कम दिन में 2-3 बार गर्म पानी का सेवन, गरारे व भाप अवश्य लें. इससे न ही केवल कोरोना वायरस से बल्कि मौसमी सर्दी, खांसी से भी बचा सकता है.