BMW-R-18-Classic
Credit: @BMWBikesIndia

    Loading

    गुरुग्राम (हरियाणा): बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया (BMW Motorrad India) ने देश में बीएमडब्ल्यू आर 18 क्लासिक (BMW R 18 Classic) को लॉन्च कर दिया है। इस नई बीएमडब्ल्यू आर 18 क्लासिक को आज से ही बीएमडब्ल्यू के किसी भी मोटर डीलर नेटवर्क के माध्यम से ऑडर देकर बुक किया जा सकता है। 

    एक भावनात्मक राइड प्रदान करने के लिए नई बीएमडब्ल्यू आर 18 क्लासिक का डिज़ाइन पुराने और नए समय के क्लियर-कट तकनीक के साथ विलय कर दिया गया है – जो बेहतरीन सवारी का अनुभव देगा। स्टाइल के मामले में आर 18 पूरी तरह से बेस्ट पहले की तरह है। वहीं इसमें एक बड़ी विंडस्क्रीन, यात्री सीट, सैडल बैग, एलईडी अतिरिक्त हेडलाइट्स और 16 इंच का फ्रंट व्हील लगाई गई है। यह बीएमडब्ल्यू द्वारा निर्मित अब तक का सबसे बड़ा विस्थापन बॉक्सर इंजन है।

    कीमत

    फिलहाल, नई बीएमडब्ल्यू आर 18 क्लासिक ‘फर्स्ट एडिशन’ की कीमत 24 लाख रुपये रखी गई है। इसके साथ ग्राहकों को तीन साल, असीमित किलोमीटर के लिए एक मानक वॉरंटी भी मिलेगी, जिसमें वॉरंटी का विस्तार करने का विकल्प है। 

    इंजन

    बीएमडब्ल्यू आर 18 क्लासिक का केंद्र बिंदु एक नया विकसित एयर / ऑयल-कूल्ड टू-सिलेंडर 1,802 सीसी का बॉक्सर इंजन है। यह 4,750 आरपीएम पर 91 एचपी का पावर प्रदान करता है। 3,000 आरपीएम पर यह 158 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। 150 एनएम पर 2,000 से 4,000 पीपीएम से अधिक का पावर पैदा करता है। यह 6-स्पीड गियर ट्रांसमिशन से लैस है।