Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    Loading

    जंगल (Jungle) एक ऐसी जगह है, जहाँ कभी शिकार शिकारी को अपनी चालाकी (Finesse) दिखता है, तो कभी शिकारी ही शिकार को चकमा देकर भाग जाता है। यहाँ अगर शिकार और शिकारी दोनों ही अलर्ट न रहे तो कुछ भी हो सकता है। वहीं ऐसा माना जाता है कि तेंदुआ (Leopard) बड़े चालाकी से अपने शिकार को जाल में फ़साने का दम रखता है, लेकिन क्या हर बार उसकी चालाकी काम आती है? आज हम एक ऐसे ही वीडियो (Video) की बात कर रहे हैं, जो सोशल मीडिया (Social Media) पर बड़ी तेज़ी से वायरल (Viral) हो रहा है। जिसमें तेंदुआ की एक छोटी सी गलती (Mistake) उसको उसके शिकार से दूर कर देती है।  

    इस वायरल वीडियो (Viral Video) में एक तेंदुआ बीच सड़क पर पत्थर (Stone) बन हिरण (Deer) का शिकार (Hunt) करने के लिए बैठा है, लेकिन उसकी एक गलती उसकी यह पूरी चालाकी पर पानी फेर देती है। जिसकी वजह से हिरण उसके चगुल में नहीं फंस पता और वहां से भाग जाता है। 

    वीडियो में आप हिरण को घूमते हुए एक कच्ची सड़क के पास आते हुए देख सकते हैं। वह जनता है कि जंगल में कभी भी उसके साथ कुछ भी हो सकता है, इसलिए वह आसपास देखते हुए उस सड़क को पार करने की कोशिश कर रहा होता है, जहाँ तेंदुआ उसका शिकार करने के लिए पत्थर (Stone) की तरह बनकर बैठा होता है। तभी उस हिरण की नज़र सड़क के बीचो-बीच पड़े एक पत्थर पर पड़ती है, जिसे देख उसे शक होता है। इसी दौरान तेंदुए से एक गलती हो जाती है। दरअसल, पत्थर बनकर बैठे तेंदुए की पूंछ जरा सी हिल जाती है, जिससे हिरण को इस बात का पता चल जाता है और वह पलक झपकते ही भाग जाता है। हिरण को भागते देख तेंदुआ उठता है और इधर-उधर देखने लगता है।  

    सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को साकेत बडोला नमक एक यूज़र्स ने अपने twitter अकाउंट पर शेयर किया है। इस 39 सेकेंड के वीडियो में उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि, “हिंट: जंगल में एक पत्थर भी में चल सकता है।” इस वीडियो को काफी लाइक किया जा रहा है। वहीं इसे अब तक करीब 215 व्यूज़ मिल चुके हैं। साथ ही वीडियो में तेंदुए की चालाकी को देखकर सब हैरान भी हैं।