किसानों से प्रार्थना है ऐसी मुश्किल घड़ी में अपना संयम ना खोये. – डॉ. संजय कुटे .

चिखली. जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण हो रहे नुकसान का जायजा लेने जिले के पालकमंत्री डॉ संजय कुटे हर तहसील क्षेत्र में जा रहे है. कुटे ने कहा कि, किसानों से प्रार्थना करता हूं की ऐसी मुश्किल

चिखली. जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण हो रहे नुकसान का जायजा लेने जिले के पालकमंत्री डॉ संजय कुटे हर तहसील क्षेत्र में जा रहे है. कुटे ने कहा कि, किसानों से प्रार्थना करता हूं की ऐसी मुश्किल घड़ी में अपना संयम न खोए, शासन उनके पीछे मजबूती से खड़ी है

चिखली आये कुटे ने एसडीओ, तहसीलदार व अन्य अधिकारियों के साथ तहसील कार्यालय चिखली में तत्कालरूप की बैठक का आयोजन कर तत्काल सर्वेक्षण कर जल्द से जल्द रिपोर्ट भेजने का आदेश उपस्थित अधिकारियों को दिया. ड़ॉ कुटे ने कहा कि, बुलढाणा जिले में सौ फीसदी किसानों का नुकसान हुआ है, ज्वार, सोयाबीन, मका, कपास का 100℅ नुकसान हुआ है.

सरकार किसानों के साथ
कुटे ने कहा कि, हमारी प्रशासकीय यंत्रणा गत पांच – छह दिनों से सर्वेक्षण और पंचनामे कर रही है जो आते 2-3 दिनोंमें खत्म हो जायेगा. और उसके बाद शासन की ओरसे जो भी जादा से ज्यादा मदद हो सकती है वह किसानों को शासन की ओर से निश्चित नही देने की कोशिश रहेगी. कुटे ने कहा कि, किसानों से प्रार्थना करता हूं की ऐसी मुश्किल घड़ी में अपना संयम न खोए, शासन उनके पीछे मजबूती से खड़ी है.

गीले अकाल के घोषणा होगी क्या इस सवाल पर कुटे ने कहा कि, अभी गीला अकाल है ही, घोषणा का कुछ वक्त होता है, व कुछ कार्यवाही को भी पूरा करना होता है. गीले अकाल की घोषणा करते है तब केंद्र सरकार का भी सहभाग होता है. केंद्र की टीम आकर सर्वेक्षण करने के बाद गीले अकाल की घोषणा होगी. वैसे अभी के हालात लगभग गीले अकाल जैसे ही है.