अब व्हाट्सएप पर LPG सिलेंडर की बुकिंग

  • BPCL ने दी ग्राहकों को सुवि‍धा

Loading

मुंबई. लॉकडाउन में अब एलपीजी ग्राहकों को बुकिंग की चिंता नहीं होगी. प्रमुख एलपीजी कंपनी भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन (बीपीसीएल) के भारत गैस ग्राहक व्हाट्सएप पर एलपीजी सिलेंडर बुक कर सकेंगे. व्हाट्सएप बिजनेस चैनल की शुरुआत करके कंपनी ने देश भर में 7.1 करोड़ से अधिक ग्राहकों को यह सुविधा प्रदान की है.

इस एप्लिकेशन को कंपनी के निदेशक (विपणन) अरुण सिंह ने मुंबई स्थित बीपीसीएल कॉर्पोरेट कार्यालय से डिजिटल रूप में  लॉन्च किया.अरुण सिंह ने कहा कि यह एक बेहतरीन पहल है. व्हाट्सएप से एलपीजी बुक करने का प्रावधान ग्राहकों के लिए बुकिंग को और भी सरल बना देगा. व्हाट्सएप, युवा और पुरानी पीढ़ी के द्वारा समान रूप से सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप है. व्हाट्सएप पर होने से बीपीसीएल ग्राहकों के और करीब आएगा. इस पहल के लिए एलपीजी टीम की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी को इस तरह से लागू किया जाना चाहिए कि यह ग्राहक के जीवन को सरल बना दे. बीपीसीएल के कार्यपालक निदेशक (एलपीजी) टी. पीताम्बरन ने कहा कि बुकिंग प्रकिया आसान है.

बुकिंग के लिए आपको भारतगैस पंजीकृत मोबाइल नंबर पर बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 सेव कर पहले ‘Hi’ बोलना होगा. फिर ‘Book’ या ‘1’ टाइप कर भेजना होगा. बुकिंग के बाद ग्राहक को एलपीजी बुकिंग संबंधी एक पुष्टिकरण संदेश मिलेगा. रिफिल का प्रीपेड ऑनलाइन भुगतान करने के लिए ग्राहक को एक लिंक भी मिलेगा. कंपनी सभी डिजिटल चैनलों का विकल्प प्रदान कर रही है जैसे क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, यूपीआई, अमेज़ॅन आदि.