फ्रैंकलिन टेंपलटन एमएफ के यूनिटधारकों को 5वीं किस्त में 3,303 करोड़ रुपये मिलेंगे

    नयी दिल्ली. एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट (एसबीआई एमएफ) (SBI Funds Management)  फ्रैंकलिन टेंपलटन म्यूचुअल फंड की छह बंद हो चुकी योजनाओं के यूनिटधारकों को 3,303 करोड़ रुपये की पांचवीं किस्त का वितरण करेगी। इस राशि का वितरण सोमवार से शुरू किया जाएगा। फ्रैंकलिन टेंपलटन एमएफ के एक प्रवक्ता ने रविवार को कहा, ‘‘इसके साथ ही कुल वितरण 21,080 करोड़ रुपये पर पहुंच जाएगा।

    यह 23 अप्रैल, 2020 को प्रबंधन के तहत कुल परिसंपत्तियों (एयूएम) का 84 प्रतिशत बैठेगा।” फरवरी में पहली किस्त के तहत निवेशकों को 9,122 करोड़ रुपये का वितरण किया गया था। उसके बाद 12 अप्रैल के सप्ताह के दौरान निवेशकों को 2,962 करोड़ रुपये, तीन मई के सप्ताह में 2,489 करोड़ रुपये और सात जून के सप्ताह में 3,205 करोड़ रुपये का वितरण किया था। प्रवक्ता ने कहा कि एसबीआई फंड्स मैनेजेंट प्राइवेट लि. सभी छह योजनाओं के यूनिटधारकों को अगली किस्त के रूप में 3,302.75 करोड़ रुपये का वितरण करेगी।

    जिन निवेशकों के खाते केवाईसी अनुपालन वाले हैं उनमें यह भुगतान 12 जुलाई से शुरू हो रहे सप्ताह के दौरान किया जाएगा। प्रवक्ता ने कहा कि यूनिटधारकों को यह भुगतान नौ जुलाई को शुद्ध संपत्ति मूल्य (एनएवी) पर उनकी यूनिट के अनुपात में किया जाएगा। एसबीआई एमएफ द्वारा यह भुगतान सभी पात्र यूनिटधारकों को इलेक्ट्रॉनिक तरीके से किया जाएगा। उच्चतम न्यायालय ने एसबीआई एमएफ को इन योजनाओं के लिए परिसमापक नियुक्त किया था।(एजेंसी)