IBPS PO परीक्षा के लिए Online Application शुरू, जानें ज़रूरी तारीख

Loading

नई दिल्ली: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा  3, 10 और 11 अक्टूबर को आयोजित करेगा। IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर 5 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए है। आवेदन की अंतिम तारीख 26 अगस्त निर्धारित की गई है। IBPS, PO भर्ती से कुल 1167 रिक्तियां 11 राष्ट्रीयकृत बैंकों में भरी जाएंगी। प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार 28 नवंबर को मुख्य परीक्षा दे सकेंगे। 

ऑनलाइन आवेदन 

IBPS PO 2020 भर्ती आवेदन के लिए उम्मीदवारों का ग्रेजुएशन होना जरुरी हैं, साथ ही उनकी आयु सीमा  20 से 30 वर्ष के बिच होनी चाहिए। ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ध्यान में रखकर लिया जाएगा। एक समय पर अधिक लोग इकट्ठा ना इसलिए उम्मीदवारों की रिपोर्टिंग टाइम अलग-अलग रखा जाएगा

अधिक जानकारी  

IBPS ने नोटिफिकेशन में बताया, “यह उम्मीद की जाती है कि उम्मीदवार अपने समय का सख्ती से पालन करेंगे, क्योंकि परीक्षा केंद्रों में उम्मीदवारों को प्रवेश केवल उनके टाइम स्लॉट के आधार पर ही दिया जाएगा।” परीक्षा में उपस्थित उम्मीदवारों  मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही उम्मीदवारों के फोन में अरोग्य सेतु ऐप भी होनी जरूरी है। परीक्षा हॉल में उम्मीदवारों को गलव्ज, ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल, हैंड सैनिटाइजर, पेन और परीक्षा से संबंधित डॉक्यूमेंट्स (एडमिट कार्ड, ऑरिजनल आईडी कार्ड, आईडी कार्ड की फोटोकॉपी,आदि) ले जाने की अनुमति  होगी। 

संस्थान ने एक अधिसूचना में बताया है कि परिसर से प्रवेश करने से पहले सभी उम्मीदवारों का तापमान चेक किया जाएगा। अगर किसी उम्मीदवार का तापमान सामान्य से ज्यादा होगा या फिर उसमें किसी तरह के कोई लक्षण दिखाई देंगे तो उन्हें परीक्षा केंद्रों में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।