sajjan-jindal-calls-for-unity-among-industrialists-to-curb-chinese-imports

जेएसडब्ल्यू समूह के मालिक सज्जन जिंदल ने सोमवार को चीन से आयात बंद करने के लिये उद्योगपतियों के बीच एकजुटता का आह्वान किया।

Loading

नयी दिल्ली. जेएसडब्ल्यू समूह के मालिक सज्जन जिंदल ने सोमवार को चीन से आयात बंद करने के लिये उद्योगपतियों के बीच एकजुटता का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि ऐसे समय जब वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीनी हमारे सैनिकों को मार रहे हैं दोनों देशों के बीच व्यापार पहले की तरह जारी नहीं रह सकता है। इससे पहले जिंदल के बेटे पार्थ जिंदल ने भी कहा था कि उनका समूह अगले दो साल के दौरान चीन से 40 करोड़ डालर का आयात बंद करेगा।

पार्थ जिंदल 14 अरब डालर के जेएसडब्ल्यू समूह के सीमेंट कारोबार को देखते हैं। गलवान घाटी में हाल ही में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुये संघर्ष के बारे में उन्होंने कहा कि चीन द्वारा भारतीय भूमि पर जो कुछ किया गया उसकी वजह से यह कार्रवाई हुई। सज्जन जिंदल ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘हमारे सैनिक एलएसी पर उनके द्वारा मारे जाते रहें और हम अपने उद्योगों के लिये चीन से सस्ता कच्चा माल खरीदकर कमाई करते रहें यह नहीं हो सकता है।”

उन्होंने कहा कि उनके कई दोस्त और सहयोगी उद्योगपति इस बात को लेकर परेशान है कि बड़ा मार्जिन कमाने और कारोबार में निरंतरता बनाये रखने के लिये चीन के साथ उनका व्यापार महत्वपूर्ण है। लेकिन यह स्थिति तब आई है जब हमने अपने घरेलू आपूर्तिकर्ताओं को विकसित करने के बजाय आंख मूंदकर चीन के सस्ते आयात को स्वीकार करते रहे। देश के इस प्रमुख उद्योगपति ने कहा कि यह हम सभी के लिये एक मौका है कि हम एकसाथ आयें और मजबूत आत्म निर्भर भारत के लिये काम करेंगे।

‘‘गुणवत्ता और आकार हासिल करने के लिये आओ हम घरेलू उत्पादकों का समिार्न करें। हमें अपने खुद के उत्पादों के प्रति विश्वास दिखाना होगा। हमें अपनी सशस्त्र सेनाओं और सरकार को समर्थन देना होगा और यह साबित करना होगा कि चीन के खिलाफ लड़ाई में हम उनके साथ खड़े हैं।”(एजेंसी)