Adani Group becomes third group to achieve market capitalization of over $ 100 billion
File photo

    Loading

    नई दिल्ली: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, अदाणी इंटरप्राइजेज (Adani Group) ने एनडीटीवी (NDTV) में 29 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की खुली पेशकश की है। 

    अदाणी समूह ने एक बयान में कहा, अडानी समूह की एक सहायक कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड अप्रत्यक्ष रूप से एनडीटीवी में 29.18% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी और मीडिया हाउस में एक और 26% हिस्सेदारी के लिए एक खुली पेशकश शुरू करेगी।

    अडाणी समूह ने बताया कि 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण अप्रत्यक्ष होगा, क्योंकि यह विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) के माध्यम से किया जाएगा, जो एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड (एएमएनएल) के मालिकाना हक वाली सहायक कंपनी है। इस कंपनी का स्वामित्व अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) के पास है। 

    समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, तीन फर्मों, विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड ने एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के साथ मिलकर पब्लिक शेयरहोल्डर से एनडीटीवी के 1,67,62,530 पेड अप इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण के लिए 294 रुपये की कीमत की पेशकश की है, जिसकी फेस वैल्यू 4 रुपये है। 

    तीन कंपनियों विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लि. के साथ एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडाणी एंटरप्राइजेज लि. ने चार रुपये अंकित मूल्य के एनडीटीवी के 1,67,62,530 पूर्ण चुकता इक्विटी शेयर सार्वजनिक शेयरधारकों से खरीदने के लिये 294 रुपये प्रति शेयर के मूल्य की पेशकश की है। जेएम फाइनेंशियल लि. ने यह घोषणा की। 

    कंपनी अधिग्रहण करने वाली इकाइयों की तरफ से पेशकश का प्रबंधन कर रही है। पेशकश में कहा गया है, ‘‘पेशकश मूल्य सेबी (एसएएसटी) नियम के 8 (2) नियमन के अनुरूप निर्धारित कीमत से अधिक है।”एनडीटीवी का शेयर मंगलवार को बीएसई में 2.61 प्रतिशत की बढ़त के साथ 366.20 रुपये पर बंद हुआ। कंपनी की आय वित्त वर्ष 2021-22 में 230.91 करोड़ रुपये थी।