Photo - Air India
Photo - Air India

    Loading

    दिल्ली: टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि वह इस महीने दिल्ली में हवाई क्षेत्र प्रतिबंधों के कारण कुछ लोकल फ्लाइट्स को कैंसिल कर देगी और कुछ इंटरनेशनल फ्लाइट्स का समय बदला जायेगा। एयरलाइन के अनुसार, एयर फोर्स द्वारा गणतंत्र दिवस के चलते हवाई क्षेत्र को 74वें गणतंत्र दिवस तक एक सप्ताह के लिए हर दिन लगभग तीन घंटे के लिए बंद किया जाएगा।

    इंटरनेशनल ट्रेवलिंग एक घंटे की देरी के कारण होगी प्रभावित

     जहां तक इंटरनेशनल फ्लाइट्स का संबंध है तो एयर इंडिया या तो एक घंटे की देरी या आगे बढ़ने के साथ इसे फिर से ऑपरेट करेगी। इसके कारण, अल्ट्रा-लॉन्ग हॉल, एलएचआर (लंदन), आईएडी (डलेस), ईडब्ल्यूआर (नेवार्क), केटीएम (काठमांडू) और बीकेके (बैंकॉक) जैसे पांच स्टेशनों से लंबी दूरी की और छोटी दूरी की इंटरनेशनल ट्रेवलिंग एक घंटे की देरी के कारण प्रभावित होगी। बयान में कहा गया कि इस दौरान कोई इंटरनेशनल फ्लाइट को बंद नहीं किया जायेगा। 

    एयर फोर्स अपने विमानों के साथ रिहर्सल कर सकेगी 

    एयरलाइन के अनुसार, भारतीय वायु सेना द्वारा गणतंत्र दिवस की तैयारियों के मद्देनजर हर साल की तरह इस साल भी हवाई क्षेत्र को 74 वें गणतंत्र दिवस तक एक सप्ताह के लिए प्रतिदिन लगभग तीन घंटे के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा। जिससे एयर फोर्स अपने विमानों के साथ रिहर्सल कर सके ताकि गणतंत्र दिवस के एयर शो के लिए प्रतिदिन तीन घंटे के समय के अंदर अपने विमानों और हेलीकॉप्टर साथ रिहर्सल कर सकते है। एयरलाइन के मुताबिक 19 से 24 जनवरी और 26 जनवरी को सुबह के समय के लिए नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) जारी किया गया है।