No decision to start airline: Central governmen

    नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार आज एयर इंडिया (Air India) अधिकारिक रूप से टाटा समूह (Tata Group) को सौंपी गई। जिसके बाद एयर इंडिया ने कॉकपिट क्रू मेंबर्स के लिए एक नया सर्कुलर जारी किया है। एयरलाइन ने कहा कि यह एक विशेष घटना है।

    एयर इंडिया की तरफ से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि, “प्रिय मेहमानों, इस ऐतिहासिक उड़ान में आपका स्वागत है, जो एक विशेष आयोजन का प्रतीक है। आज, एयर इंडिया आधिकारिक तौर पर सात दशकों के बाद फिर से टाटा समूह का हिस्सा बन गई है। एयर इंडिया के भविष्य में आपका स्वागत है।”

    उल्लेखनीय है कि, केंद्र सरकार ने आज एयर इंडिया को आधिकारिक तौर पर टाटा संस को सौंप दिया है। 69 साल बाद एयर इंडिया दोबारा अपने घर आ गई है। गुरुवार को केंद्र सरकार और टाटा सांस के बीच हुई बैठक में एयर इंडिया को सौंपा गया। इसके पहले टाटा के अध्यक्ष  एन चंद्रशेखरन ने ख़ुशी जताते हुए कहा कि, “हम एयर इंडिया को वर्ल्ड क्लास एयरलाइन्स बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

    18 हजार करोड़ में पुनः टाटा ने खरीद 

    टाटा समूह ने पिछले साल अक्टूबर में एअर इंडिया एक्सप्रेस के साथ एअर इंडिया और एआईएसएटीएस में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बोली लगाई थी। गौरतलब है कि टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने आठ अक्टूबर, 2021 को कर्ज में डूबी एअर इंडिया के अधिग्रहण के लिए 18,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी।