Source - Social Media
Source - Social Media

Loading

मुंबई: एक मशहूर यूट्यूबर पर 400 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी का आरोप लगा है। उसने विदेशी मुद्रा व्यापार घोटाले के माध्यम से हजारों फोलोवर्स को आकर्षित किया था। YouTuber ने फोलोवर्स को इन्वेस्ट पर भारी रिटर्न का वादा किया। यह मामला थाईलैंड का है और 847 हजार से अधिक लोगों ने नत्थामन खोंग के YouTube चैनल Nutty’s Diary को सब्सक्राइब किया, जहां वह डांस वीडियो पोस्ट करती थी। नत्थामन के इंस्टाग्राम पर 3 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जहां वह विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए निजी पाठ्यक्रमों को बढ़ावा देती है। एक रिपोर्ट के अनुसार नत्थामन को उनके 6,000 से अधिक फॉलोअर्स द्वारा इन्वेस्ट के लिए पेमेंट किया गया था। एक वकील ने दर्जनों पीड़ितों को थाई पुलिस में शिकायत दर्ज कराने में मदद की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने फॉलोअर्स को 35% तक रिटर्न का वादा कर पैसे लिए थे।

भारी प्रॉफिट का वादा किया

महिला पर विदेशी मुद्रा ट्रेंडिंग घोटाले के माध्यम से हजारों फॉलोअर्स को फंसाने का आरोप है। इस प्रसिद्ध YouTuber ने अपने प्रशंसकों से इन्वेस्ट पर भारी रिटर्न का वादा किया और पैसे कमाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। खूबसूरत यूट्यूबर और इंस्टाग्राम स्टार अपने प्रशंसकों से लगभग 400 करोड़ रुपये लेकर भाग गई। महिला के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। मई 2022 में अपने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में, नत्थामन ने कहा कि उनके पास इन्वेस्टरों से लगभग 220 करोड़ रुपये (27.5 मिलियन डॉलर) थे। साथ ही एक वीडियो में, उसने दावा किया कि ब्रोकर ने मार्च से उसके ट्रेडिंग अकाउंट और फंड को ब्लॉक कर दिया था। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह लोगों के पैसे लौटाने की कोशिश करेंगी। हालांकि, इन आरोपों को लेकर नत्थामन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

हर दिन नए शिकार सामने आ रहे 

विशेष रूप से, लोकप्रिय YouTuber Natthaman की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन साइबर क्राइम इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (CCIB) के पुलिस अधिकारी वताना केटुम्पाई – इंटरनेट अपराधों की जाँच में शामिल थाईलैंड पुलिस की इकाई – ने पिछले सप्ताह नाथामन के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया धोखाधड़ी के संबंध में अधिकारी ने आगे कहा कि हर दिन नए पीड़ित सामने आ रहे हैं और लाखों रुपए गंवाने का दावा कर रहे हैं। दावा है कि इस मामले में अब तक 102 शिकायतें दर्ज की जा चुकी हैं, जिसमें शिकायतकर्ताओं को करीब 6.5 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। पुलिस ने कहा कि इस बीच, धोखाधड़ी की संख्या अधिक हो सकती है क्योंकि कई लोगों ने अन्य पुलिस थानों में भी शिकायत दर्ज कराई होगी। नत्थामन जून 2022 के बाद से सोशल मीडिया पर नजर नहीं आ रही हैं और कई लोगों का कहना है कि वह देश छोड़कर चली गई हैं। केतुम्पई ने कहा कि आव्रजन रिकॉर्ड को देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि नत्थमन थाईलैंड से बाहर नहीं रहे हैं।