Bank Fraud Case Naresh Goyal

Loading

मुंबई: एक विशेष अदालत ने कहा कि केनरा बैंक (Canara Bank) के साथ 538 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन मामले (Money Laundering Case) में प्रथम दृष्टया जेट एयरवेज कंपनी के संस्थापक नरेश गोयल (Naresh Goyal) और उनकी पत्नी अनीता की संलिप्तता प्रदर्शित करने के लिए इस स्तर पर पर्याप्त सामग्री है। अदालत ने मामले में दंपति के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) के आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए यह टिप्पणी की।

ईडी ने इस मामले में आरोपी के रूप में गोयल के अलावा चार कंपनियों – जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड , जेटएयर प्राइवेट लिमिटेड, जेट एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड और जेट एयरवेज एलएलसी, दुबई को नामित किया है। धन शोधन रोकथाम कानून के तहत दायर मामलों की सुनवाई करने वाले विशेष न्यायाधीश एम जी देशपांडे ने एक नवंबर को आरोपपत्र पर संज्ञान लिया।

अदालत का विस्तृत आदेश शुक्रवार को उपलब्ध कराया गया। अदालत ने गोयल दंपति को नौ नवंबर को पेश होने को कहा। प्रवर्तन निदेशालय ने गोयल को एक सितंबर को धनशोधन रोकथाम कानून के तहत गिरफ्तार किया था।

74 वर्षीय व्यवसायी फिलहाल न्यायिक हिरासत में मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। अदालत के आदेश में शिकायत (आरोप पत्र) में लगाए गए आरोपों का जिक्र किया गया है। इसके अलावा दर्ज किए गए बयानों और बैंक खातों से सामने आए तथ्यों का भी जिक्र किया गया है। (एजेंसी)