CNG-PNG GAS PUMP
File Pic

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में रहने वाले लोगों के लिए चुनाव के पहले आज मानों लाटरी लग गई है। जी हां, देश में लोकसभा इलेक्शन की घोषणा से ठीक पहले सीएनजी के दामों में आज कटौती की गई है। इस बाबत दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में गैस की आपूर्ति करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG के दाम घटा दिए हैं। इसकी कीमत में 2.5 रुपए/किलोग्राम तक की कटौती की गई है।

ऐसे में अब इस कटौती के बाद अब देश की राजधानी में CNG का दाम 74.09 रुपए हो गया है। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसकी कीमत 78.70 रुपए/किलोग्राम होगी। नई कीमतों का ऐलान बीते 6 तारीख को देर रात में हुआ, जबकि इन्हें लागू आज यानी 7 तारीख की सुबह 6 बजे से कर दिया गया है।

इधर CNG की खुदरा उपभोक्ता कीमत 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम कम होने पर एक टैक्सी ड्राइवर ओमकार ने कहा कि,”यह हमारे लिए फायदेमंद है। हम 2 रुपये/किलोग्राम बचा पाएंगे और इससे मुझे न्यूनतम 2,000 रुपये अतिरिक्त बचाने में मदद मिलेगी।”

पहले इतनी थी राजधानी में कीमतें

बताते चलें कि IGL के CNG दाम में कटौती करने से पहले दिल्ली के इलाकों में इसकी कीमत काफी उलझी हुई थी। लेकिन अब स्थिति पहले से बेहतर हो चुकी है। दिल्ली में तब 1 किलोग्राम गैस की कीमत 76.59 रुपए थी। जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में ये दाम 81.20 रुपए/किलोग्राम थे।