Mahindra mutual fund

Loading

  • इक्विटी, डेब्ट, गोल्ड-सिल्वर में निवेश, LTCG का भी मिलेगा लाभ

मुंबई: महिंद्रा समूह के फंड हाउस, महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड ने विविध एसेट क्लास यानी इक्विटी, डेब्ट और गोल्ड/सिल्वर ईटीएफ में निवेश करने के इच्छुक निवेशकों के लिए ‘महिंद्रा मल्टी एसेट एलोकेशन फंड’ लॉन्च किया है। यह स्कीम आरंभिक निवेश के लिए 20 फरवरी से 5 मार्च तक खुली रहेगी। बाद में 15 मार्च 2024 से निरंतर बिक्री और पुनर्खरीद के लिए फिर से खुल जाएगी। इक्विटी, डेब्ट और गोल्ड-सिल्वर में विविधीकृत पोर्टफोलियो का उद्देश्य निश्चित आय की स्थिरता, इक्विटी की विकास क्षमता और निवेशकों को इंडेक्सेशन के लाभ के साथ लंबे समय में पूंजीगत लाभ कराधान (एलटीसीजी) का अवसर प्रदान करना है। निवेशक एसआईपी या एकमुश्त निवेश का विकल्प चुन सकते हैं। 

महिंद्रा मैनुलाइफ इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट के एमडी और सीईओ एंथनी हेरेडिया ने कहा कि हम अपने मल्टी-एसेट एलोकेशन फंड के लॉन्च की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं। यह एक ऐसी निवेश योजना है, जो हर निवेशक के पोर्टफोलियो के लिए उपयुक्त है। 
 
 
महिंद्रा मैनुलाइफ मल्टी एसेट एलोकेशन फंड निवेशकों को इक्विटी, डेब्ट और गोल्ड-सिल्वर ईटीएफ सहित एक स्कीम के भीतर कई एसेट क्लास में निवेश का अवसर और प्रतिफल अर्जित करने का अवसर देता है। यह स्कीम विभिन्न एसेट क्लास का चयन करते समय कई रणनीतियों को जोड़ती है। जिनके पास अतिरिक्त नकदी है वे इन स्कीमों में एकमुश्त निवेश पर विचार कर सकते हैं, जबकि अन्य निवेशक एसआईपी का विकल्प चुन सकते हैं।