jio

    नयी दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार अब मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स के दामों में 20% का इजाफा कर दिया है। गौरतलब है कि जियो का यह ऐलान एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) द्वारा अपने टैरिफ के दाम में वृद्धि का ऐलान के बाद आया है। इस बाबत बाजार विश्लेषक पहले ही ये कह चुके थे कि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के बाद जियो भी मोबाइल दरों में वृद्धि करेगी और अब ऐसा ही हो चूका है।

    jio

    जियो द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, नए टैरिफ प्लान आगामी 1 दिसंबर 2021 से लागू हो जाएंगे। हालांकि जियो ने यह भी दावा किया है कि उसके प्लान्स इंडस्ट्री में सबसे सस्ते हैं। जियो के अनुसार उनके प्लान्स की नई कीमतें आगामी 1 दिसंबर से लागू होंगी और इन्हें सभी मौजूदा टचपॉइंट्स व चैनल्स पर एक्सेस किया जा सकता है। इस प्रकार देखा जाए तो जियो के प्लान्स की कीमतों में 16 रुपये से लेकर 480 रुपये तक का इजाफा दखने को मिलेगा।

    जानें एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने कितनी बढ़ाई अपनी कीमतें 

    इधर अगर एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की बात करें तो एयरटेल ने वॉइस प्लान, अनलिमिटेड वॉइस प्लान और डेटा टॉप-अप सहित सभी विभिन्न प्रीपेड प्लान की दरों में 20-25% की बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही ये नई दरें बीते शुक्रवार 26 नवंबर से लागू हो गईं। एयरटेल के साथ ही अब वोडाफोन आइडिया ने भी अपने टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। वोडाफोन आइडिया ने अपने सभी प्लान में मोबाइल कॉल और डेटा दरों में इतना ही करीब 20-25% की वृद्धि की घोषणा की। बढ़ी हुई दरें बीते 25 नवंबर से लागू हो चुकी हैं। हालाँकि लगातार अपने ग्राहकों को खोने के बाद भी वोडाफोन आइडिया की ओर से उसकी दरों में बढ़ोतरी की गई है।