Honda-City

Loading

नई दिल्ली: वाहन निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) ने शुक्रवार को कहा कि 2020 में मध्यम आकार के सेडान सिटी खंड (Medium-sized Sedan City Section) में 21,826 इकाइयों की बिक्री के साथ वह पहले स्थान (First Rank) पर रही। 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि जुलाई 2020 में पाँचवीं पीढ़ी की पूरी तरह से नयी होंडा सिटी भारतीय बाजार (Indian Market) में पेश की गयी। इसने पुन: अपने डिज़ाइन, तकनीकी कौशल, सुरक्षा और कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ मानक को पार किया। कंपनी ने कहा कि दिसंबर 2020 में मध्यम आकार के सेडान की श्रेणी में होंडा सिटी की हिस्सेदारी 41 प्रतिशत रही। 

कंपनी ने कहा कि यह मॉडल न सिर्फ अपने खंड में सबसे आगे रही बल्कि यह मध्यम आकार के सेडान खंड की कुल बिक्री को जुलाई से दिसंबर के दौरान 10 प्रतिशत बढ़ाने में भी सफल रही। जुलाई से दिसंबर 2020 की अवधि के दौरान होंडा सिटी की 45,277 इकाइयों की बिक्री हुई, जबकि साल भर पहले की समान अवधि में 41,122 इकाइयों की बिक्री हो पायी थी। 

होंडा कार्स इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं निदेशक (विपणन व बिक्री) राजेश गोयल ने कहा, ‘‘सिटी ब्रांड भारत में होंडा के साथ-साथ चला है। होंडा सिटी को लगातार तराशा गया है और इसकी हर पीढ़ी ने उपभोक्ताओं को नयी प्रौद्योगिकी व नये कौशल से अवगत कराया है। पिछले साल जुलाई में पाँचवीं पीढ़ी की सिटी की पेशकश ने मध्यम आकार के सेडान खंड को बेहद जरूरी तेजी दी।” (एजेंसी)