रिएलिटी शो के प्रमोशन के लिए ऋतिक की ‘हां’, फीस लेने से किया इंकार

Loading

मुंबई: बॉलीवुड के हिट स्टार्स अपने नेम और फेम के कारण कई ब्रांड्स को प्रमोट करते हैं, जिसके लिए भारी रकम फीस के तौर पर वे कंपनियों से लेते हैं। ब्रांड प्रमोशन को, एवॉर्ड फक्शन हो याऔर किसी कार्यक्रम में शिरकत करना हो, अपनी डिमांड के अनुरूप इन्हें मुंह मांगी कीमत दी जाती है।

लेकिन बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने कुछ ऐसा किया है जिसकी वजह से हर तरफ उनकी चर्चा हो रही हैं। दरअसल छोटे पर्दे पर जल्द ही एक रिएलिटी शो आनेवाला है। ‘तारें ज़मीन पर’(Taare Zameen Par)नाम का यह शो 2 नवंबर से टीवी पर शुरू हो रहा है। इस शो के ज़रिए देश के बच्चों में छुपे टैलेंट और हुनर दिखाने के लिए मंच  जिया जाएगा। ‘तारें ज़मीन पर’ स्टार प्लस चैनल पर शुरू होने जा रहा है। इस शो के प्रमोज़ टीवी पर धूम मचाए हुए हैं। हाल ही में शो का नया प्रोमो रिलीज़ हुआ है जिसमें एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) अपने बचपन की एक कविता सुनाते हुए शो को प्रमोट कर रहे हैं।

लोग भी ऋतिक प्रोमो को बहुत पसंद कर रहे हैं। लेकिन आप यह बात जानकर हैरान हो जाएंगे कि इस प्रोमो को करने के लिए एक्टर ने शो के मेकर्स से कोई फीस नहीं ली हैं। जी हां, इस शो के अनोऱे कॉन्सेप्ट से जानकर ऋतिक काफी खुश हुए और प्रोमो फ्री में ही अपने घर में शूट कर दिया। 

इस रिएलिटी शो की बात करें तो इस शो में किसी भी तरह की एलिमिनेशन प्रक्रिया नहीं होगी। यानि शो के लास्ट एपिसोड तक सभी 20 टेलेंड बच्चों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा। इस शो में गायक शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan), टोनी कक्कड़ (Tony Kakkar) और जोनिता गांधी (Jonita Gandhi) मेंटर्स की सीट पर होंगे, जो इन बच्चों के टैलेंट परखेंगे और उन्हें तराशेंगे। यह अपनी तरह का पहला ऐसा रिएलिटी शो है, जिसमें किसी भी तरह से एलिमिनेशन की प्रक्रिया नहीं होगी।

बीतें, दिनों कई कपिल देव, हेमा मालिनी (Hema Malini), रेमो डिसूजा (Remo D’soza) और ऐषा देओल (Esha Deol) समेत कई सितारों ने इस शो का प्रमोशन किया और किसी ने भी प्रोमोज़ के लिए फीस नहीं ली है।

इस शो के टाइटल पर गौर करें तो यह आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘तारें ज़मीन पर’ का टाइटल है। ऐसे में जब इस सिलसिले में शो के मेकर्स ने आमिर खान से बातचीत की तो उन्होने भी हंसते-हंसते अपनी फिल्म के टाइटल को रिएलिटी शो में इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी।

इस शो को टीवी सीरियल ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ फेम आकृति शर्मा (Aakruti Sharma) और सुगन्धा मिश्रा (Sugandha Mishra) होस्ट करती दिखेंगी।