I have always been honest about my work Pratik Gandhi

सोनी लिव पर प्रसारित इस वेबसीरीज में गांधी की भूमिका की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है।

Loading

मुंबई. गुजराती सिनेमा और रंगमंच के जाने-पहचाने चेहरे प्रतीक गांधी (Pratik Gandhi) ने इंजीनियरिंग और अभिनय के दो अलग-अलग क्षेत्रों में कई सालों तक काम किया और अंततः वेबसीरीज (Web Series) “स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी” (Scam 1992-The Harshad Mehta Story) के जरिये मिली सराहना से बेहद खुश हैं। सोनी लिव पर प्रसारित इस वेबसीरीज में गांधी की भूमिका की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। इसका निर्देशन हंसल मेहता ने किया है।

सूरत में शिक्षक दंपत्ति के यहां जन्मे गांधी 2004 में मुंबई आए लेकिन किस्मत उन्हें वापस गुजरात ले आयी और उन्हें गुजराती सिनेमा और रंगमंच के क्षेत्र में पहचान मिली।

31 वर्षीय अभिनेता ने पीटीआई-भाषा को दिए अपने साक्षात्कार में कहा,“मैं खुश हूं कि लोग अब मेरे पुराने काम को देखकर उसकी सराहना कर रहे हैं। लेकिन मैं हमेशा से अपने काम को लेकर ईमानदार रहा हूं। मैं ‘स्कैम 1992′ से पहले भी एसा ही था, बस अब लोगों के फोन आने ज्यादा हो गए हैं और मैं इंटरव्यू ज्यादा देने लगा हूं।”

”स्कैम 1992” स्टॉकब्रोकर हर्षद मेहता के जीवन में अर्श से फर्श तक आने की कहानी पर आधारित है। पत्रकार देबाशीष बसु और सुचेता दलाल की पुस्तक ”द स्कैम” पर आधारित यह 10-एपिसोड की वेब सीरिज अक्टूबर में प्रसारित हुई थी। गांधी ने कहा कि उन्होंने बहुत से लोगों को देखा है जिनके सपने लालच में बदल गए हैं।

उन्होंने कहा,”सपने देखना हमेशा अच्छा होता है, उनका पूरा करना और कड़ी मेहनत करना भी सही है। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि सपना कब आपको नुकसान पहुंचा रहा है और आप अपने सपने के ऐसे गुलाम बन जाते हैं कि आप देख नहीं पाते कि क्या सही और गलत है और क्या विनाशकारी है।”

गांधी ने 2016 में पूरी तरह से अभिनय के क्षेत्र में सक्रिय होने का फैसला किया और वह छह गुजराती और दो हिंदी फिल्मों (मित्रों और लवयात्री) में दिखाई दिए। इसके बाद उन्हें वेबसीरीज मिली।(एजेंसी)