Richa Chadha - 'I am an actor, not a revolutionary'

-गीता आंब्रे

मुंबई. बेबाक बोलने वाली एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने पायल घोष (Payal Ghosh) के खिलाफ एक्शन लिया और सुर्खियों में आ गई। अब ऋचा ने सोशल मीडिया के जरिए लिखा है कि ‘वह एक एक्टर हैं, कोई क्रांतिकारी नहीं।’उन्होंने अपने एक फोटोशूट की तस्वीर पोस्ट की और कैप्शन में बताया कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान क्या-क्या चीजें की थी। उन्होंने लिखा कि ‘लॉकडाउन के दौरान उन्होंने खाना बनाना सीखा, वर्क आउट किया, स्क्रिप्ट लिखी, किताब लिखी, मतलबी दोस्तों को दूर किया और अब बहुत जल्द एक प्रोडक्शन हाउस भी खोलने वाली हैं।’

उन्होंने आगे लिखा कि वह सबको याद दिलाना चाहती हैं कि ‘वह एक एक्टर हैं, कोई क्रांतिकारी नहीं।’ और कहा कि ‘उनकी जिंदगी की कुछ परिस्थितियां उन्हें ऐसा होने को मजबूर कर रही हैं।’ उनका ये पोस्ट पायल द्वारा उन्हें ‘अपमानित’ करने पर जवाब देने के रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि पायल ने फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप  (Anurag Kashyap) पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और ऋचा ने इस मामले में उनके नाम को ‘अपमानजनक’ तरीके से घसीटे जाने पर पायल के खिलाफ एक्शन लिया है।

ऋचा ने पायल के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) के पास भी शिकायत दर्ज की है, ऐसे में अभिनेत्री पायल को कानूनी नोटिस भेजने के लिए हाल ही में ट्विटर पर कई यूजर्स द्वारा ऋचा को शक्तिशाली और क्रांतिकारी कहा गया है। जिसका जवाब ऋचा ने अपने नए पोस्ट में दे दिया।

गौरतलब है कि एक क्षेत्रीय न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू देते वक्त पायल ने अनुराग कश्यप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया था कि ‘अनुराग ने उन्हें अपने घर बुलाकर ऋचा चड्ढा, हुमा कुरैशी और माही गिल जैसी एक्ट्रेस के नाम लिए थे और कहा था कि वे कभी भी उनके बुलाने पर आ जाएंगी।’ इसके जवाब में, ऋचा चड्ढा के साथ-साथ आरोपी अनुराग कश्यप ने भी अपने वकीलों की ओर से बयान जारी कर कहा कि वे पायल के खिलाफ मानहानि के आरोपों पर एक्शन लेंगे। हालांकि, पायल घोष ने मंगलवार को आधिकारिक रूप से अनुराग कश्यप के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 354, 341, 342 के तहत लिखित शिकायत दर्ज करा दी है।