Maharashtra: Power supply disrupted in Pune due to technical reasons, trouble to people
Representative Photo

राज्य में बढते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच महावितरण ने अपने लाईन स्टाफ को घरेलू, व्यवसायिक और औद्योगिक उपभोक्ताओं के स्थल परीक्षण का आदेश दिया है।

Loading

ब्रम्हपुरी. राज्य में बढते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच महावितरण ने अपने लाईन स्टाफ को घरेलू, व्यवसायिक और औद्योगिक उपभोक्ताओं के स्थल परीक्षण का आदेश दिया है। जिससे लाईनमैन, स्टाफ और उनके परिवारों पर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ गाय है। इस आदेश को रद्द करने की मांग अनेकों बार की। इसके बावजूद आदेश रद्द न किए जाने से लाईनमैन आज 10 से 12 अगस्त तक के लिए सामूहिक अवकाश चर चले गए है। इसकी वजह से बरसात के दिनों में बिजली उपभोक्ताओं को भारी परेशानी हो सकती है।

अगस्त का महीना शुरु है बरसात के दिनों में कई बार मूसलाधार बरसात के साथ तेज आंधी चलती है। इसकी वजह से सडक किनारे के पेड़ बिजली तारों पर गिरकर तारों को क्षतिग्रस्त कर देते है। किंतु लाईनमैन के सामूहिक अवकाश पर जाने से उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड सकता है। इस बीच महावितरण कंपनी ने ए।जी। असेट सर्वे स्थल परीक्षण के नाम पर घरेलू, व्यवसायिक और औद्योगिक बिजली उपभोक्ताओं का स्थल परीक्षण का आदेश लाईन स्टाफ को दिया है। आज जहां सभी सरकारी, गैरसरकारी कार्यालयों में सोशल डिस्टन्सिंग के साथ कोरोना से बचाव के उपाय योजना के साथ काम करने के आदेश दिए जा रहे है।

वहीं महावितरण ने अपने कर्मचारियों को लोगों के घर, कार्यालय और व्यापारिक प्रतिष्ठान में जाकर जांच के आदेश दिए है। इससे लाईनमैनों में रोष है। इसलिए इलेक्ट्रसिटी लाईन स्टाफ एसोसिएशन महाराष्ट्र राज्य की अपील पर संपूर्ण महाराष्ट्र के लाईन स्टाप आज सोमवार से 3 दिनों के लिए सामूहिक अवकाश आंदोलन पर चले गये है। मुख्यमंत्री को प्रेषित निवेदन में समस्या के सामाधान के साथ इस  बीच किसी वजह से बिजली आपूर्ति खंडित होती है इसकी जिम्मेदारी महावितरण की होगी।