ग्रामीण क्षेत्र में बिजली कनेक्शन न काटे,  विधायक भांगड़िया ने DCM से की मांग

    Loading

    चिमूर. ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं. जिसके कारण किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बिजली विभाग ने ग्रामीण क्षेत्र की बिजली आपूर्ति सुचारू रखने की मांग विधायक कीर्तिवर्धन भांगड़िया ने की. उन्होंने इस संबंध में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को ज्ञापन सौंपा. भांगड़िया ने कहा कि राज्य में सबसे अधिक बिजली निर्मिति चंद्रपुर जिले में होती है. इसके कारण जिलावासियों को सर्वाधिक प्रदूषण भी झेलना पड़ता है. इसके बाद भी जिलावासियों को बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं हो रही है.

    चिमूर विस क्षेत्र में खेती मुख्य व्यवसाय

    विधायक भांगड़िया ने कहा कि चिमूर विस क्षेत्र में उद्योग नहीं होने के कारण यहां के लोगों का मुख्य व्यवसाय खेती है. कई किसान मोटर पंप के जरिए फसलों की सिंचाई करते हैं. एक ट्रान्सफार्मर पर 4 से 5 किसान निर्भर है. प्राकृतिक संकट के चलते किसान बिजली बिल भरने में असमर्थ होने के कारण बिजली कनेक्शन काटने की शिकायतें बढ़ने लगी है.

    राज्य सरकार ने कोरोना के दौरान आय की कमी के चलते बिजली बिल नहीं भरने वाले के घरेलू बिजली ग्राहकों के कनेक्शन काटने की मुहिम शुरू की है. जिला प्रदूषण की समस्या झेल रहा है. जिले में बिजली बिल नहीं भरने वालों के कनेक्शन काटने की मुहिम को रोकने की मांग उन्होंने उपमुख्यमंत्री पवार व ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत को भेजे गए पत्र में की है.