On the second day of the weekend lockdown, all the shops remained silent except for the medical stores

    चंद्रपुर: जिले में कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार के ब्रेक द चेन के तहत जिला प्रशासन ने जिले में विगत 21 अप्रैल से 25 अप्रैल तक जनता कर्फ्यू लगाया था और 26 अप्रैल से जिले में सुबह 7 से 11 बजे तक जीवनावश्यक वस्तूओं की दुकानों के अलावा अन्य दुकानों को शुरू रखने के आदेश दिए थे.

    यह व्यवस्था आगामी 1 मई की रात तक थी परंतु इसमें संशोधन कर जिला प्रशासन ने नया आदेश जारी किया है और आगामी 15 मई तक जिले भर में यही स्थिति रहेंगी. जिले में आगामी 15 मई तक सुबह7 बजे से लेकर 11 बजे तक दुकानें शुरू रहेंगी इसके बाद पूरे दिन कड़ा लॉकडाऊन रहेंगा. इस नियमों का जो भी उल्लंघन करेंगा उसके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी.

    इस कड़े लॉकडाऊन के कुछ सकारात्मक नतीजे सामने आये है. बीच में दो दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आयी थी. इस बात को मद्देनजर रखते हुए जिला प्रशासन ने लॉकडाऊन को जारी रखने का निर्णय लिया है.

    इस संदर्भ में चंद्रपुर जिला व्यापारी महासंघ के अध्यक्ष सदानंद खत्री और चेम्बर आफ कामर्स के अध्यक्ष हर्षवर्धन सिंघवी ने जिले भर के व्यापारियों का आहवान किया है कि वे जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए नियमों का पालन करे. कोरोना की स्थिति काफी गंभीर हो चुकी है इसलिए किसी भी रूप में कोरोना संक्रमण के वाहक ना बने. अपने परिवार और अपने यहां काम करनेवाले कामगारों की जीवन रक्षा के लिए जिला प्रशासन को पूरा सहयोग दें.