अब घरों में होगी कोरोना की टेस्टिंग, बैठक में जिलाधिकारी के निर्देश

  • जांच के लिए मोबाइल टेस्टिंग यूनिट

चंद्रपुर. जिलाधिकारी कार्यालय में कोरोना स्थिति की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी अजय गुल्हाने ने जिले में कोरोना के कारण एक भी मौत न हो इस बात को ध्यान में रखने, कोरोना की अधिक से अधिक जांच करने, कोरोना की जांच हर व्यक्ति के घर पर ही हो इसके लिए मोबाइल टेस्टिंग यूनिट जांच पथक शुरू करने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी ने बस चालक, आटोचालक, दूकानदार, साथ ही दैनिक व्यवहार में जिस व्यक्ति का अधिकतम लोगों से संपर्क आता है ऐसे हाई रिस्क वाले व्यक्तियों की कोरोना जांच पर जोर दिया। दिवाली पर्व पर खरीदी के लिए नागरिक बड़ी संख्या में घर के बाहर निकलेंगे ऐसे में नागरिक एवं व्यापारी, दुकानदारों को कोरोना से बचाव की आवश्यकता है इस बारे में जनजागृति करने के निर्देश उन्होने संबंधितों को दिए। नियमों का उल्लंघन करनेवालनों पर जुर्मानात्मक कार्रवाई के आदेश दिए है।

बैठक में जि.प. के सीईओ राहुल कर्डिले, मनपा आयुक्त राजेश मोहिते, अतिरिक्त जिलाधिकारी विद्युत वरखेडकर, सिविल सर्जन डा. निवृत्ति राठोड, डीएचओ डा. राजकुमार गहलोत, शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय के अधिष्ठाता डा. अरूण हुमणे, जिला सर्वेक्षण अधिकारी डा. सुधीर मेश्राम आदि उपस्थित थे.