vijay Wadettivar

Loading

चंद्रपुर: राज्य के राहत एवंम पुनर्वास मंत्री विजय वडेटटीवार को हाई कोर्ट ने चर्चित पासपोर्ट मामले में राहत दी है. पासपोर्ट मामले में वडेटटीवार के खिलाफ अपराध दर्ज करने संबंधी दायर याचिका को कोर्ट ने बुधवार को खारिज कर दिया है. यह याचिका पूर्व विधायक मितेश भाँगड़िया ने उच्च न्यायालय के नागपुर खंडपीठ में दायर की थी.

न्यायमूर्ति सुनील शुक्रे और न्यायमूर्ति अविनाश घरोटे की बेंच ने यह निर्णय देते हुए कहा कि, पासपोर्ट मामले में वडेटटीवार के खिलाफ पासपोर्ट कार्यालय द्वारा जारी जांच का कार्य पहले खत्म होने दो. अगर जांच में वे दोषी पाए जाते है, तथा उनके खिलाफ अपराध दर्ज नहीं किया जाता तब कहीं जाकर याचिकाकर्ता को न्यायालय में याचिका दर्ज करनी चाहिए.

गौरतलब है कि, पासपोर्ट निकालते समय वडेटटीवार द्वारा उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों को छुपाने के आरोप लगाते हुए भाँगड़िया ने वडेटटीवार के खिलाफ शिकायत की थी. उनकी शिकायतों को नजरअंदाज किये जाने का आरोप करते हुए भाँगड़िया हाई कोर्ट पहुंचे थे. हाई कोर्ट के निर्देशों के बाद पासपोर्ट कार्यालय ने वडेटटीवार के पासपोर्ट की जांच शुरू करते हुए उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया है.