दहेज की डिमांड पूरी नहीं होने पर पत्नी की गला दबा कर हत्या

  • बाबूपेठ जुनोना चौक में घटी घटना
  • पति समेत चार आरोपी गिरफ्तार

चंद्रपुर. दहेज की डिमांड पूरी नहीं किए जाने से एक पति ने अपनी पत्नी की गला दबा कर हत्या कर दी. यह सनसनीखेज घटना चंद्रपुर शहर के जूनोना परिसर के बिरसा मुंडा चौक में हुई. मृतका का नाम नेहा नागेंद्र देवांगन है.  इस प्रकरण में पति नागरेंद्र देवांगन, देवर रवि देवांगन, सास सुभद्रा देवांगन, ससुर किसनलाल देवांगन इन चारों के खिलाफ रामनगर पुलिस थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर सभी को गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रों के अनुसार नागेंद्र देवांगन अपनी पत्नी नेहा को प्रतिदिन दहेज के लिए मारता पीटता था. बुधवार को भी इसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच जमकर विवाद हुआ और उसने तैश में आकर नेहा का गला दबा दिया. अपना अपराध छिपाने के लिए उसे बीमार बताकर जिला सामान्य अस्पताल में भरती किया जहां चिकित्सक ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला की मौत गला दबाये जाने से का पता चलते ही अस्पताल प्रशासन ने इसकी शिकायत रामनगर पुलिस थाने में की. 

रामनगर पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि मृतका नेहा को उसके ही पति नागेंद्र देवांगन ने गला दबा कर मौत की नींद सुला दिया. इस मामले में रामनगर पुलिस ने पति, देवर, सास, ससुर, इन चारों को गिरफ्तार किया है. उक्त घटना की जानकारी थानेदार प्रकाश हाके ने दी. आगे की जांच पुलिस उपनिरीक्षक राजुरकर कर रहे है.