Corona virus infection, six died in 1299 prisoners in Chhattisgarh

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मार्च माह में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण का पहला मामला मिलने के बाद यहां की जेलों में बंद 1299 कैदियों में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण की पुष्टि की गई है। इनमें से छह कैदियों की मृत्यु हुई है। विधानसभा में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल के सवाल के लिखित जवाब में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि राज्य की 28 जेलों में बंद कैदियों में से 1299 कैदियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। इनमें से छह कैदियों की मृत्यु हुई है।

साहू ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान दुर्ग जिले की केंद्रीय जेल में 217 कैदी संक्रमित हुए हैं। वहीं, दंतेवाड़ा जिला जेल में 202 कैदी, रामानुजगंज जिला जेल में 196 कैदी, कटघोरा उप जेल में 132 कैदी, अंबिकापुर केंद्रीय जेल में 87 कैदी, रायपुर केंद्रीय जेल में 71 कैदी, जांजगीर जिला जेल में 55 कैदी, बलौदाबाजार उप जेल में 52 कैदी, जगदलपुर केंद्रीय जेल में 49 कैदी, रायगढ़ जिला जेल में 35 कैदी, धमतरी जिला जेल में 32 कैदी, बीजापुर उप जेल में 26 कैदी और बिलासपुर केंद्रीय जेल में 24 कैदी संक्रमित हुए हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के 1299 मामलों में से अन्य 121 मामले राज्य की 15 जिला और उप जेलों में मिले हैं। गृह मंत्री ने अपने उत्तर में कैदियों के इलाज और सुविधाओं के लिए किए गए खर्च की भी जानकारी दी है।(एजेंसी)