Delhi Women Commission sent notice to police on finding rotten corpse of old woman

Loading

 दुर्ग.  छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई है। मुंबई से कोलकाता जा रहे इस प्रवासी मजदूर में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में इस महीने की 24 तारीख को 36 वर्षीय प्रवासी मजदूर की मौत हो गई थी। मजदूर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु का यह पहला मामला है। हांलकि यह व्यक्ति राज्य का निवासी नहीं था। दुर्ग जिले के कलेक्टर अंकित आनंद ने बताया कि 36 वर्षीय प्रवासी मजदूर मुंबई से पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले के लिए रवाना हुआ था।

वह जिस बस में सवार था वह 24 मई को दुर्ग जिले के चरौदा गांव के पास बिगड़ गई। इस दौरान युवक को सीने में दर्द हुआ और पानी पीने के बाद उसकी मृत्यु हो गई। आनंद ने बताया कि युवक के साथ उसके चार परिजन भी बस में सवार थे। कलेक्टर ने बताया कि बाद में शेष यात्रियों सहित 24 मई को बस को रवाना कर दिया गया था। वहीं युवक की मृत्यु के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। 25 मई को शव से नमूना लेने के बाद उसे जांच के लिए भेजा गया था। अंकित आनंद ने बताया कि मंगलवार को रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने प्रवासी मजदूर युवक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की।

उन्होंने बताया कि युवक के परिजनों का रैपिड किट से जांच कराया गया है जिसमें सभी नेगेटिव पाए गए हैं। चारों को पृथक केंद्र में रखा गया है तथा सभी का आरटी पीसीआर जांच के लिए नमूना एकत्र किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में अभी तक 361 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं। इनमें से 79 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल के छुट्टी दे दी गई है जबकि राज्य में 282 ऐसे मरीज हैं जिनका अभी इलाज चल रहा है।