केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जगदलपुर पहुंचे, शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

    जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में शनिवार को नक्सली हमले (Naxalite Attack) में 22 जवानों के मारे जाने की घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) सोमवार को बस्तर पहुंचे और यहां शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। बस्तर क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री आज सुबह सीमा सुरक्षा बल के विशेष विमान से बस्तर जिले के जगदलपुर विमानतल पहुंचे। उन्होंने बताया कि इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) तथा केंद्रीय और राज्य के बल के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। 

    उन्होंने बताया कि शाह और बघेल विमानतल से पुलिस लाइन पहुंचे जहां उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में शाह का बस्तर क्षेत्र का पहला दौरा है। अधिकारियों ने बताया कि हमले में शहीद 14 जवानों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी गई तथा अन्य जवानों को बीजापुर जिला मुख्यालय में श्रद्धांजलि दी गई। उन्होंने बताया कि शाह जगदलपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं, वह इस दौरान राज्य में वामपंथी उग्रवाद की स्थिति की समीक्षा करेंगे। 

    अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के बासागुड़ा में स्थित सीआरपीएफ के शिविर लिए रवाना होंगे। शाह यहां सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों के साथ बातचीत करेंगे तथा भोजन करेंगे। उन्होंने बताया कि शाह बस्तर क्षेत्र का दौरा करने के बाद राजधानी रायपुर पहुंचेंगे तथा यहां घायल जवानों से मिलेंगे। बाद में वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 22 जवान शहीद हो गये थे जबकि 31 अन्य जवान घायल हुए हैं। ( एजेंसी )