Chris Woakes willing to miss Test for IPL final: 'These opportunities won't keep coming up'

दिल्ली की टीम यूएई में खेले गए पिछले आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी।

    लंदन. इंग्लैंड के हरफनमौला क्रिस वोक्स (Chris Woakes) की आईपीएल (IPL 2021) टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अगर फाइनल में पहुंचती है तो उन्हें एक टेस्ट खेलने से वंचित रहना पड़ सकता है लेकिन उन्होंने कहा कि भारत में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) की टीम में जगह बनाने के लिये ऐसा मौका बार बार नहीं मिलेगा।

    वोक्स (Chris Woakes) ने पिछली बार पारिवारिक कारणों से आईपीएल नहीं खेलने का फैसला लिया था लेकिन दिल्ली ने उन्हें टीम में बनाये रखा। वह भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिये भी इंग्लैंड टीम में थे लेकिन रोटेशन नीति के तहत एक भी मैच खेले बिना लौट गए। दिल्ली की टीम यूएई में खेले गए पिछले आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी।

    इंग्लैंड को दो जून से लाडर्स पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलना है जबकि आईपीएल फाइनल 30 मई को है। वोक्स ने ‘द गार्डियन’ से कहा ,‘‘ अगर मैं दिल्ली की अंतिम एकादश में नहीं रहूंगा तो रिकी (पोंटिंग) से इस बारे में बात करूंगा। निश्चित तौर पर मैं लाडर्स पर टेस्ट खेलना चाहता हूं लेकिन टेस्ट का कार्यक्रम बाद में बना।”

    वोक्स (Chris Woakes) 2015 से इंग्लैंड की टी20 टीम में नहीं हैं। उन्होंने कहा ,‘‘मैं कैरियर के उस मुकाम पर हूं कि ऐसे मौके बार बार नहीं मिलते। हो सकता है कि इसके लिये मुझे टेस्ट छोड़ना पड़े।” उन्होंने कहा ,‘‘ दिल्ली टीम ने मुझ पर भरोसा रखा है और मैं उसका बदला चुकाना चाहता हूं। आईपीएल से मैने हमेशा सीखा है और मैं टी20 विश्व कप टीम में भी जगह बनाना चाहता हूं।”