cricket

    लीड्स. पाकिस्तान (Pakistan) के बल्लेबाज स्पिनरों के सामने खुलकर खेलने में असफल रहे जिससे इंग्लैंड (England) दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 45 रन से जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर करने में सफल रहा। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 200 रन बनाये जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम नौ विकेट पर 155 रन ही बना पायी।

    इंग्लैंड के दोनों लेग स्पिनरों आदिल राशिद (30 रन देकर दो) और मैट पर्किन्सन (25 रन देकर एक) ने पाकिस्तान पर अंकुश लगाने में अहम भूमिका निभायी। इन दोनों ने आठ ओवरों में केवल 55 रन दिये और तीन विकेट लिये। उन्हें आफ स्पिनर मोईन अली का भी अच्छा साथ मिला जिन्होंने तीन ओवर में 32 रन देकर दो विकेट हासिल किये। तेज गेंदबाज साकिब महमूद ने 33 रन देकर तीन विकेट लिये। इंग्लैंड की पारी का आकर्षण जोस बटलर की 59 रन की पारी रही। वह इयोन मोर्गन को विश्राम दिये जाने के कारण टीम की अगुवाई भी कर रहे थे। उनकी 39 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के शामिल हैं।

    उनके अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने 38 और मोईन ने 36 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हसनैन ने तीन विकेट लिये लेकिन इसके लिये उन्होंने 51 रन खर्च किये। पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया। उसकी तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 37 और शादाब खान ने 22 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाये। तीसरा टी20 मंगलवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।