इस एक्ट्रेस से ब्रेकअप के बाद ‘रोमी’ से 7 फेरे तक, बेहद फ़िल्मी है कपिल देव की लव स्टोरी

    नयी दिल्ली. यूँ तो भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) किसी भी परिचय के मोहताज नहीं है। यह वो मशहूर नाम है जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में एक अदम्य और साहसी इतिहास रचा था। जानकारी के लिए बता दें कि कपिल देव क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 400 से अधिक विकेट लिए हैं और टेस्ट में 5000 से अधिक रन बनाए हैं।  लेकिन जहाँ क्रिकेट की दुनिया में उनकी पारी इतनी बेहतरीन और शानदार रही, उससे कहीं ज्यादा रोमांचक उनकी लव स्टोरी भी रही हैं, जो किसी फिल्म की कहानी से अगर ज्यादा नहीं तो कम भी नहीं थी। 

    कपिल देव और सारिका :

    जी हाँ कपिल देव ने कभी अदाकारा सारिका (Sarika) को डेट किया था।  दरअसल क्रिकेटर कपिल देव और सारिका की जब पहली बार एक-दूसरे से नीले तो दोनों ही सिंगल थे।  अगर कुछ रिपोर्ट्स की बात की जाए तो इस जोड़ी को मिलवाने के काम मशहूर एक्टर मनोज कुमार की पत्नी ने किया था।  अपनी पहली प्यारी और रोमांचक मुलाकात के बाद ही दोनों एक दूसरे के बेहद नजदीक आ गए और धीरे धीरे यह रिश्ता दोस्ती में भी तबदील हो गया। 

    वहीं ख़बरों के मुताबिक कपिल देव और सारिका जल्द ही शादी के पवित्र बंधन में बंधने वाले थे।  लेकिन फ्हिर अचानक ही दोनों का ब्रेकअप हो गया।  मीडिया में तब आई कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कपिल देव की जिंदगी में पहले से ही रोमी भाटिया का प्रवेश हो चूका था।  लेकिन उनसे किसी लड़ाई के चलते कपिल और सारिका की नजदीकियां बढ़ गयी थी।  लेकिन इसके कुछ वक्त बाद कपिल फिर से वापस रोमी के साथ आ गए।  जिसके बाद सारिका ने भी मशहूर अभिनेता कमल हसन (Kamal Hassan) से शादी कर ली।  

    यह भी कहा जाता है कि कपिल देव और रोमी भाटिया की मुलाकात सुनील भाटिया ने करवाई थी, जो इस बेहतरीन और युवा दिग्गज क्रिकेटर के बेहद करीबी दोस्त में से एक माने जाते थे।  हालाँकि बताया जाता है कि कपिल ने रोमी को प्रपोज करने से पहले थोडा लंबा समय लिया था।  इसके बाद उन्होंने गर्लफ्रैंड रोमी भाटिया के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 1980 में शादी कर ली थी।  फिर इस खूबसूरत जोड़ी ने साल 1996 में एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम अमिया देव है।  तो आप भी मानते हैं ना कि, “कपिल दा जवाब नहीं”।