india-vs-australia-century-in-pink-ball-warm-up-a-big-confidence-booster-says-rishabh-pant

भारत को अब एडीलेड में दिन रात के टेस्ट के लिये विकेटकीपर के तौर पर पंत और रिधिमान साहा में से चुनना है ।

Loading

सिडनी. भारतीय (India) विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा है कि गुलाबी गेंद से खेले गए अभ्यास मैच में आक्रामक शतक जमाकर आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला के लिये उनका आत्मविश्वास बढा है।

इस साल यूएई में आईपीएल में फॉर्म और फिटनेस के लिये जूझते रहे पंत  (Rishabh Pant) ने आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच में 73 गेंद में 103 रन बनाये थे । भारत को अब एडीलेड में दिन रात के टेस्ट के लिये विकेटकीपर के तौर पर पंत और रिधिमान साहा में से चुनना है ।

पंत  (Rishabh Pant) ने बीसीसीआई की वेबसाइट पर कहा ,‘‘ जब मैं बल्लेबाजी के लिये उतरा तो काफी ओवर थे । हनुमा विहारी और मैं अच्छी साझेदारी बनाना चाहते थे और देर तक टिककर खेलना चाहते थे । मैने धीरे धीरे आत्मविश्वास हासिल कर लिया ।” उन्होंने कहा ,‘‘ इस शतक से आत्मविश्वास काफी बढा है । मैं एक महीने से आस्ट्रेलिया में हूं लेकिन गले में अकड़न के कारण पहला अभ्यास मैच नहीं खेल सका था ।”

उन्होंने कहा ,‘‘ पहली पारी में दुर्भाग्यशाली रहा क्योंकि मुझे लगता है कि मैं पगबाधा आउट नहीं था । दूसरी पारी में लंबा खेलने के इरादे से ही उतरा था और नतीजा सामने है ।” पंत ने कहा कि गुलाबी गेंद से अभ्यास मैच खेलना जरूरी था ।

उन्होंने कहा ,‘‘ गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, बल्लेबाजों को अच्छा अभ्यास मिल गया । सभी का प्रदर्शन अच्छा रहा और यह अभ्यास काफी जरूरी था क्योंकि दूधिया रोशनी में खेलना थोड़ा मुश्किल होता है ।” (एजेंसी)