cricket

    Loading

    सिडनी.  सीनियर बल्लेबाजों के बेहद रक्षात्मक रवैये ने भारत (India) को दबाव में ला दिया और आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट (Cricket Test) के तीसरे दिन शनिवार  तक भारतीय टीम ने 6 विकेट 202 रन पर गंवा दिये । 91 ओवर के बाद भारत का स्कोर 202 रन 6 विकेट के नुकसान पर है। फिलहाल  रविचंद्रन अश्विन (6 रन) और रवींद्र जडेजा (1 रन) क्रीज पर हैं।

    ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 3 विकेट झटके। जोश हेजलवुड ने 2 विकेट लिये। भारत ने रोहित शर्मा (26), शुभमन गिल (50), अजिंक्य रहाणे (22), हनुमा विहारी (4), ऋषभ पंत (36) और चेतेश्वर पुजारा (50) के विकेट गंवाए।चेतेश्वर पुजारा बेहद धीमी गति से खेलते हुए 144 गेंद पर 42 रन बनाकर क्रीज पर हैं । कप्तान अजिंक्य रहाणे 70 गेंद में 22 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार हुए । वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे हनुमा विहारी 38 गेंद में चार रन बनाकर गैर जरूरी रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए। ऋषभ पंत ने 45 गेंद में नाबाद 29 रन बना लिये हैं और अकेले दम पर दबाव हटाने की कोशिश में हैं ।

    पहले सत्र में 34 ओवर में मात्र 84 रन बने चूंकि पुजारा ने रनगति बढाने में दिलचस्पी ही नहीं दिखाई । रहाणे के आउट होने से दबाव और बढ गया । रहाणे पहले सत्र में धीमी विकेट पर रन बनाने में नाकाम रहे । उन्होंने नाथन लियोन को एक चौका और छक्का जरूर जड़ा लेकिन कमिंस की आफ कटर पर पूरी तरह चूक गए । उन्होंने पुजारा के साथ 22 . 3 ओवर में 32 रन जोड़े । केएल राहुल फिट होते तो विहारी शायद अपनी जगह उन्हें गंवा चुके होते । वह आधे घंटे क्रीज पर रहे लेकिन पूरी तरह असहज दिखे । दूसरी ओर पुजारा पहली 100 गेंदों में एक भी चौका नहीं लगा सके । उनका बेहद रक्षात्मक रवैया नकारात्मक साबित होता नजर आने लगा । पंत के आक्रामक खेल ने हालांकि उम्मीदें बंधाये रखी है ।