ipl 2021-governing-council-today-announced-upstox-digital-brokerage-firm-as-an-official-partner

वहीं, आईपीएल के साथ अपस्टॉक्स का करार कई सालों के लिए हुआ है।

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीज़न की शुरुआत 9 अप्रैल से होने वाली है। इसी बीच खबर मिली है कि डिजिटल ब्रोकरेज फर्म अपस्टॉक्स (Upstox) अब आईपीएल (IPL) का आधिकारिक पार्टनर होगा। आईपीएल की गवर्निंल काउंसिल (IPL Governing Council) ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। वहीं, आईपीएल के साथ अपस्टॉक्स का करार कई सालों के लिए हुआ है। (Digital trading platform Upstox becomes official partner of IPL, agreement for more than a year)

    आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि, “हम काफी खुश है कि आईपीएल 2021 के आधिकारिक साझेदार के रूप में अपस्टॉक्स हमारे साथ जुड़ा है।भारत में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिकेट लीग आईपीएल, अपस्टॉक्स के साथ मिलकर दर्शकों का अच्छा मनोरंजन कर सकती है।”

    पटेल ने आगे कहा, “यह खास तौर पर उन युवा भारतीयों को यह अच्छी बात है जो आर्थिक रूप से स्वतंत्र हैं और अपने पोर्टफोलियो को अच्छे तरीके से संभालने के लिए अधिक विकल्पों की तलाश कर रहे हैं। इस काम में भारत का सबसे तेज डिजिटल-ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म अपस्टॉक्स उनके काम आ सकता है।”

    आगे अपस्टॉक्स के को-फाउंडर और सीईओ रवि कुमार ने कहा कि, “हम आईपीएल 2021 के  पार्टनर   बनकर काफी खुश हैं। भारत में क्रिकेट के काफी दिवाने है। खास तौर पर युवा भारतीय। भारत के युवा क्रिकेट काफी जुड़े हुए है। क्रिकेट हमारी संस्कृति और सामाजिक जीवन का अहम का एक हिस्सा है।”

    उन्होंने आगे कहा, “आईपीएल ने पिछले एक दशक में भारतीय क्रिकेट को एक नई दिशा दी है। ठीक इसी तरह अपस्टॉक्स भी भारत में वित्त क्रांति ला रहा है। यही दोनों के बीच स्वाभाविक संबंध है। खेल और वित्त के इस एकीकरण के साथ, हम पूरे देश में वित्तीय जागरूकता फैलाने का इरादा रखते हैं।”

    बता दें कि, अपस्टॉक्स की शुरुआत भारतीय निवेशकों को ध्यान में रखकर की गई है। इसके जरिए निवेश को आसान और सस्ता बनाने की कोशिश की जा रही है। अपस्टॉक्स के जरिए निवेशक स्टॉक्स, म्युच्यूल फंड, डिजिटल गोल्ड, ईटीएफ में पैसा लगा सकते हैं। फिलहाल 28 लाख ग्राहक इस डिजिटल प्लेटफॉर्म से जुड़े हैं।