ipl 2021 mumbai indians Hardik Pandya had shoulder concern but will bowl soon Zaheer Khan

पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियन्स को इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दो विकेट से हराया था।

    चेन्नई. मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कंधे में समस्या के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14 वें सत्र के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ गेंदबाजी नहीं की लेकिन टीम के क्रिकेट संचालन निदेशक जहीर खान (Zaheer Khan) ने सोमवार को कहा कि वह जल्द ही गेंदबाजी में भी योगदान देंगे।पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियन्स को इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दो विकेट से हराया था।

    जहीर  (Zaheer Khan) ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मंगलवार को खेले जाने वाले मैच से पहले कहा, ‘‘ हार्दिक एक संपूर्ण खिलाड़ी के तौर पर टीम के लिए अहम है, हर किसी को यह बात पता है। पिछले मैच में कार्यभार प्रबंधन के कारण ऐसा हुआ था।”उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंन इंग्लैंड श्रृंखला के दौरान गेंदबाजी की थी, आखिरी एकदिवसीय में उन्होंन नौ ओवर डाले थे और ऐसे में फिजियो की सलाह पर हम यह रूख अपनाना पड़ा।”

    बायें हाथ के इस पूर्व गेंदबाज ने कहा, ‘‘ उसके कंधे को लेकर थोड़ी परेशानी है, लेकिन यह ज्यादा चिंता की बात नहीं है। आप उसे जल्द ही गेंदबाजी करते हुए देखेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि वह गेंद और बल्ले के साथ अपना योगदान देगा।”जहीर ने यह भी कहा कि वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड टीम की गेंदबाजी में छठे विकल्प है।

    उन्होंने कहा, ‘‘ पोलार्ड हमारा छठा गेंदबाजी विकल्प है। उस विभाग में हम बहुत चिंतित नहीं हैं। आपको बस परिस्थितियों के अनुकूल होना होगा। इस वर्ष प्रारूप थोड़ा अलग है, सभी मैच तटस्थ स्थलों पर है।”पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटोन डिकॉक मंगलवार के मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

    उन्होंने कहा, ‘‘क्विंटोन ने अपना पृथकवास पूरा कर लिया है। उसने टीम के साथ रविवार को अभ्यास सत्र में भाग लिया। वह कल के मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध होगा।मुंबई इंडियन्स के लिए ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन ने पहले मैच में तेज-तर्रार 49 रन की पारी खेली लेकिन डिकॉक के टीम में शामिल होने से उनका स्थान खतरे में है।

    जहीर ने कहा, ‘‘ टीम प्रबंधन के लिए यह अच्छा माथापच्ची है, मैंने पहले भी कहा है कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास ऐसी टीम है जहाँ लोग मौके का फायदा उठाने का इंतजार कर रहे है जो दूसरों को सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रेरित करता है।”