क्रिस जोर्डन के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकाॅर्ड

– विनय कुमार

आईपीएल (IPL T20) 2020 का दूसरा मैच 20 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, दुबई (DUBAI) में खेला गया। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की. दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में शानदार बल्लेबाज़ी की थी. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के गेंदबाजों ने दिल्ली के शुरूआती 3 बल्लेबाजों को सिर्फ 13 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था.

अंतिम ओवर की कमज़ोर गेंदबाजी

ऐसे नाज़ुक मौके पर दिल्ली कैपिटल्स (DELHI CAPITALS) के युवा कप्तान श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत आए. लेकिन, 14वें ओवर की आखिरी बॉल पर गेंदबाज रवि बिश्नोई ने पंत को छका दिया, जबकि15 वें ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद शमी ने क्रिस जॉर्डन को अय्यर के हाथों कैच करा दिया. इसलिए पारी पंजाब के पक्ष में लग रही थी. पर, आखिरी के कुछ ओवर में पंजाब के गेंदबाजों में धार नहीं दिखी.

पंजाब के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने आखिरी ओवर में 1 वाइड और 1 नो बॉल फेंकी. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर बल्लेबाज मार्कस स्टॉयनिस ने दो छक्कों के साथ तीन चौके ठोंक दिए. और इस आखिरी ओवर में 30 रन बना लिए. कमज़ोर बोलिंग की वजह से एक ख़राब रिकॉर्ड क्रिस जॉर्डन के नाम हो गया. उन्होंने 1 रन ओवर में ३० राण दे दिए और बेहद महंगे साबित हुए. उनसे पहले कई गेंदबाजों के नाम ये रिकॉर्ड शामिल रहा है.

अशोक डिंडा ने 20 वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए 2017 में 29 रन दिए थे. शिवम मावी ने 2018 और ड्वेन ब्रावो 2019 में काफी महंगे साबित हुए थे.

20वें ओवर में सबसे ज़्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज:

क्रिस जॉर्डन – 30 (दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मैच में, 2020)

ड्वेन ब्रावो – 29 रन  (चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में, 2019)

शिवम मावी – 29 रन (दिल्ली के खिलाफ मैच में, 2018)

अशोक डिंडा -29 रन (मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले मैच में, 2017).