Ishan Kishan's aggressive batting helped Virat Kohli play his natural game Michael Atherton

कोहली 49 गेंद में 73 रन बनाकर नाबाद रहे।

    लंदन. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथरटन (Michael Atherton) ने कहा कि शीर्षक्रम पर ईशान किशन (Ishan Kishan) की आक्रामक बल्लेबाजी से ‘दबाव में चल रहे’ विराट कोहली (Virat Kohl) को इंग्लैंड के (India vs England 2nd T-20 Match) खिलाफ दूसरे टी20 मैच में क्रीज पर जमने और अपना स्वाभाविक खेल दिखाने में मदद मिली।

    ईशान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतरीन पदार्पण करते हुए 32 गेंद में 56 रन बनाये और कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिये 94 रन जोड़े। कोहली 49 गेंद में 73 रन बनाकर नाबाद रहे। आथरटन ने कहा कि किशन की आक्रामक बल्लेबाजी से कोहली पर से दबाव हटा जो पिछली पांच में से तीन पारियों में खाता भी नहीं खोल सके थे।

    उन्होंने ‘स्काइ स्पोर्ट्स’ से कहा ,‘‘ मेरा मानना है कि विराट पहले मैच में दबाव में था क्योंकि उसने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि भारत थोड़ा और आक्रामक खेल दिखायेगा।” उन्होंने कहा ,‘‘ पहले मैच में भारत के पास शीर्षक्रम में एक जैसा खेल दिखाने वाले खिलाड़ी थे और इससे कोहली पर दबाव बन गया।”

    आथरटन ने कहा ,‘कोहली एलीट खिलाड़ी हैं और तेजी से रन बनाते हैं लेकिन ऋषभ पंत या ईशान किशन की तरह नहीं। इसलिये युवा खिलाड़ी के आकर इस तरह खेलने से कोहली को अपना स्वाभाविक खेल दिखाने में मदद मिली ।”