रबाडा बोले- विराट कोहली, गेल और डिविलियर्स सबसे बड़ा चैलेंज; लेकिन मुकाबला करूंगा

Loading

-विनय कुमार

रबाडा बोले: 

  • जीत के साथ करेंगे आईपीएल सीजन 13 की शुरुआत।
  • हमारी टीम में युवा और अनुभवी प्लेयर्स का बेहतरीन कॉम्बिनेशन।

क्रिकेट की दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक, साउथ अफ्रीका के रबड़ा मार्च के बाद पहली बार मैदान में दिखेंगे। दिल्ली कैपिटल्स (DELHI CAPITALS) की तरफ से तेज गेंदबाजी का मोर्चा संभालने वाले रबाडा ने DUBAI के अख़बार ‘खलीज टाइम्स’ (KHALEEJ TIMES) से कहा कि उनके लिए विराट कोहली, गेल और डिविलियर्स सबसे बड़ा चैलेंज होंगे, लेकिन वो भी उनसे मुकाबले के लिए तैयार हो चुके हैं।”

रबाडा  बोले “मैं मैच के लिए तैयार” 

राबडा साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) से दुबई (DUBAI) आने के बाद 6 दिनों तक क्वारांटीन थे। उसके बाद उन्होंने 7 सितंबर को 6 महीने बाद दुबई में अपना पहला ट्रेनिंग सेशन अटेंड किया था।

‘खलीज टाइम्स’ (KHALEEJ TIMES) से बात करते हुए रबाड ने कहा “मैं खुद को अब पूरी तरह से तैयार महसूस कर रहा हूं, यह आपके मानसिकता पर निर्भर करता है कि आप तैयार महसूस कर रहे हैं या नहीं। मैं अब मैच के लिए पूरी तरह से डिसेंट फील कर रहा हूं।”

सीज़न-12 lPL T20, 2019 यानी पिछले साल, एक शानदार सीजन खेलकर रबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स (DELHI CAPITALS) को 6 साल में पहली बार प्लेऑफ (PLAYOFF) में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। उस सीजन में 12 मैचों में 25 विकेट लिए थे।

IPL T20 के ताज़ा सीज़न यानी सीज़न-13 में दिल्ली का पहला मैच आज रविवार 20 सितंबर 2020 को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) से है। रबाडा ने कहा कि उनकी टीम दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। रबाडा को उम्मीद है कि दिल्ली कैपिटल्स (DELHI CAPITALS) अबकी बार आईपीएल की चैंपियन भी बन सकती है।

रबाडा बोले- रहाणे और श्रेयस से टीम मजबूत हुई:

रबाडा का मानना है कि कप्तान श्रेयस अय्यर की लीडशिप में दिल्ली कैपिटल्स (DELHI CAPITALS) के पास अब अनुभवी और युवा  खिलाड़ियों का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है। रबाडा ने कहा “बेशक एक शानदार कॉम्बिनेशन है, टीम (DC) 22 साल के ऋषभ पंत से लेकर 25 साल के सुरेश अय्यर के युवाओं से भरी हुई है। हमारी टीम में बहुत ही चमत्कारी खिलाड़ी हैं। किसी एक ने भी अगर हाथ रख दिया तो गेम की सूरत बदल जाएगी।” 

कोरोना महामारी के साए में आईपीएल T20, 2020 UAE में हो रहा है। रबाडा का मानना है कि UAE में विकेट के स्लो रहने की संभावना है। ऐसे में ‘पावर-हिटर’ बल्लेबाजों को रोकना मुश्किल टास्क होगा। यही नहीं, गेंदबाजों को लार न लगाए बिना गेंदबाज़ी करना भी मुश्किल होगा।